Move to Jagran APP

DDA Flats Scheme: दिल्ली में मनपसंद जगह पर खरीदें सस्ते दामों में घर, 32000 से ज्यादा फ्लैट की DDA लाया शानदार स्कीम

दिल्ली में घर खरीदने के लिए डीडीए शानदार स्कीम लेकर आया है। कोई भी व्यक्ति टोकन बुकिंग फीस का भुगतान करके तुरंत अपने पसंदीदा स्‍थान और मंजिल पर फ्लैट बुक कर सकता है। दिल्ली के द्वारका लोकनायकपुरम और नरेला समेत अन्य जगहों पर 32 हजार से ज्यादा फ्लैट बिक्री के लिए हैं। इस योजना की सबसे अच्छी बात है कि इसकी कोई शर्त नहीं है।

By Shyamji TiwariEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 16 Nov 2023 03:23 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में मनपसंद जगह पर खरीदें सस्ते दामों में घर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घर खरीदने के लिए डीडीए शानदार स्कीम लेकर आया है। इस स्कीम में 32 हजार से ज्यादा घर शामिल हैं। खास बात है कि अब तक सबसे बड़ी आवासीय योजना में दिल्ली में लग्जरी घर खरीदने का मौका मिल रहा है।

डीडीए की तरफ से इस योजना के अंतर्गत ई-नीलामी और पहले आओ-पहले पाओ के तहत फ्लैट आवंटित किया जाएगा। पहले डीडीए की आवासीय योजना में शामिल होने के लिए दिल्ली में फ्लैट या भूखंड के मालिक होने की शर्त होती थी। शर्त के चलते कई लोगों को दिल्ली में फ्लैट खरीदने का मौका नहीं मिल पाता था।

DDA की इस स्कीम में कोई शर्त नहीं

हालांकि, इस योजना की सबसे अच्छी बात है कि इसकी कोई शर्त नहीं है। योजना में कोई शर्त न होने से सभी के लिए घर खरीदने का शानदार मौका है। दिल्ली के द्वारका, लोकनायकपुरम और नरेला समेत अन्य जगहों पर 32 हजार से ज्यादा फ्लैट बिक्री के लिए हैं।

किस श्रेणी के कहां, कितने फ्लैट

स्थान फ्लैट की संख्या और श्रेणी 
द्वारका सेक्टर 19- B 728 (EWS)
लोकनायकपुरम 224 (EWS)
द्वारका सेक्टर-14 316 (LIG) और 1008 (EWS)
नरेला 28000 से ज्यादा (अलग-अलग श्रेणी)

DDA की स्कीम में पहली बार लग्जरी फ्लैट

डीडीए की इस योजना में दिल्ली में पहली बार 11 से अधिक लग्जरी फ्लैट खरीदने का मौका मिल रहा है। डीडीए के फ्लैट खरीदने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। डीडीए की इस आवासीय योजना की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें द्वारका सेक्टर19बी में पेंटहाउस, सुपर एचआईजी और एचआईजी फ्लैट ब्रिकी के लिए रखे हैं।

फ्लैट की कीमत

फ्लैट की श्रेणी न्यूनतम कीमत (रुपये में)
EWS 11.5 लाख
LIG 23 लाख
MIG 01 करोड़
HIG 1.4 करोड़
सुपर HIG 2.5 करोड़
पेंट हाउस 05 करोड़

इन फ्लैट के सामने डीडीए का गोल्फ कोर्स होगा। सभी फ्लैट ई-नीलामी के माध्यम से मिलेंगे। कोई भी व्यक्ति टोकन बुकिंग फीस का भुगतान करके तुरंत अपने पसंदीदा स्‍थान और मंजिल पर फ्लैट बुक कर सकता है।

यह भी पढ़ें- DDA Flats Scheme: दिल्ली में लक्जरी घर खरीदने की शानदार स्कीम, टेरेस गार्डन... 5 कमरों के साथ बालकनी समेत कई सुविधाएं

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।