Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DDA के 169 फ्लैटों के लिए आए 2000 आवेदन, धड़ाधड़ हुए बुक; हरियाली बढ़ाने के लिए प्राधिकरण ने उठाया ये कदम

डीडीए की आवासीय योजनाओं को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। 169 फ्लैटों के लिए 2000 से ज्यादा आवेदन मिले हैं। वहीं दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) हरित और स्वच्छ दिल्ली को सुनिश्चित करने के लिए आवासीय क्षेत्र के आसपास हरित क्षेत्र विकसित किया जा रहा है। आवासीय ब्लॉक को और अधिक बेहतर बनाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। स्थानीय निकाय के सहयोग से सफाई व्यवस्था की जाएगी।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 28 Sep 2024 10:07 PM (IST)
Hero Image
DDA के 169 फ्लैटों के लिए आए 2000 आवेदन, धड़ाधड़ हुए बुक।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। रक्षाबंधन के अवसर पर दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) द्वारा शुरू की गई आवासीय योजनाओं को लेकर लोग रुचि दिखा रहे हैं। डीडीए अधिकारियों का कहना है कि हरित और स्वच्छ दिल्ली को सुनिश्चित करने के लिए डीडीए आवासीय क्षेत्र के आसपास हरित क्षेत्र विकसित किया जा रहा है। आवासीय ब्लॉक को और अधिक बेहतर बनाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। स्थानीय निकाय के सहयोग से सफाई व्यवस्था की जाएगी।

डीडीए के अनुसार सस्ता घर और मध्यम वर्गीय आवासीय योजना के अंतर्गत 1200 से अधिक एलआईजी और 440 ईडब्ल्यूएस फ्लैट बिक गए। रोहिणी के सभी 708 एलआईजी फ्लैट और नरेला में करीब 250 फ्लैट बुक हुए। रामगढ़ में 183 एलआइजी फ्लैट में से 153 फ्लैट बिक गए हैं।

10 सितंबर से शुरू हुई थी योजना के लिए बुकिंग

डीडीए अधिकारियों का कहना है कि 10 सितंबर से आवासीय योजना की बुकिंग शुरू हुई थी। द्वारका स्थित में सबसे अधिक मांग है। पेंटहाउस, सुपर एचआईजी, 18 एचआईजी और अधिकांश एमआईजी बुक हए गए हैं। यहां के 169 फ्लैटों के लिए लगभग दो हजार लोगों ने आवेदन किया था।

यह भी पढ़ें- दिल्ली के सुंदर नगरी की गलियों से निकलकर ‘सारेगामापा’ शो में चमके कैफ, शीर्ष 20 प्रतिभागियों में बनाई जगह

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें