Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में सस्ता घर चाहिए तो जल्दी करें आवेदन, दूसरे दिन भी धड़ाधड़ बिके फ्लैट; पढ़ें कब तक चलेगी बुकिंग

Delhi DDA Flats दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की सस्ता घर व मध्यम वर्गीय आवासीय योजना- 2024 को बुकिंग के पहले दिन ही 1100 से अधिक फ्लैट बिक थे। जबकि बुधवार को दूसरे दिन भी फ्लैटों की बिक्री हुई। अब यह संख्या 1300 तक पहुंच गई है। फ्लैट लेने की प्रक्रिया 10 सितंबर से शुरू हुई है जो अगले साल 2025 तक चलेगी।

By sanjeev Gupta Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 12 Sep 2024 08:27 AM (IST)
Hero Image
Delhi News: 24 घंटे के भीतर डीडीए ने 1170 खरीदारों को जारी किए मांग पत्र। फाइल फोटो

 राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली।DDA Housing Scheme 2024: दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की सस्ता घर एवं मध्यमवर्गीय आवास योजना के प्रति खरीदारों का रूझान तो सकारात्मक बना ही हुआ है, डीडीए (DDA) की सक्रियता भी देखते ही बन रही है। इसी के चलते मंगलवार को फ्लैटों की बुकिंग शुरू हुई और बुधवार को ही डीडीए ने 1170 खरीदारों को मांग पत्र भी जारी कर दिया।

अब फ्लैट बुकिंग की संख्या 1300 तक पहुंची

सभी मांग पत्र पोर्टल पर जारी किए गए हैं। इस मांग पत्र में पूरा शेडयूल दिया हुआ है कि उन्हें कब- कब कितना पैसा जमा करना है और कब उन्हें फ्लैट का कब्जा मिलेगा। दूसरी तरफ बुधवार को दूसरे दिन भी फ्लैटों ( DDA Flats) की बुकिंग जारी रही और अब यह संख्या 1300 तक पहुंच गई है।

सस्ता घर के तहत 1050 से अधिक फ्लैट और मध्यम वर्गीय हाउसिंग योजना के तहत लगभग 250 फ्लैट दूसरे दिन शाम तक बिक गए। 10 सितंबर से इन फ्लैट की बुकिंग प्रक्रिया (DDA Flat Booking) शुरू की गई है। अब यह पूरी प्रक्रिया 31 मार्च, 2025 तक जारी रहेगी।

नरेला में कई परियोजनाएं

मालूम हो कि नरेला में एलजी ने पाइपलाइन में कई परियोजनाओं के साथ नागरिक बुनियादी ढांचे पर महत्वपूर्ण प्रोत्साहन दिया है। सभी विश्वविद्यालय परिसरों, प्रस्तावित अंतर्राष्ट्रीय खेल परिसर, संस्थानों, अदालत परिसर, पुलिसिंग और बढ़ी हुई कनेक्टिविटी के साथ आगामी एजुकेशन हब ने नरेला को खरीदारों की पसंदीदा पसंद बनाने में एक उत्प्रेरक भूमिका निभाई है।

इनके अलावा, दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro Narela Corridor) के रिठाला-नरेला-कुंडली कारिडोर के लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय से मिली मंजूरी ने भी इसके स्थानिक लाभ को बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें: Delhi DDA Flats: बुकिंग के पहले दिन ही डीडीए की बल्ले-बल्ले, धड़ाधड़ बिके 1100 से ज्यादा फ्लैट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर