Move to Jagran APP

DDA Flats Scheme: दिल्ली में लक्जरी घर खरीदने की शानदार स्कीम, टेरेस गार्डन... 5 कमरों के साथ बालकनी समेत कई सुविधाएं

DDA Luxury House Scheme डीडीए ने पहली बार लक्जरी वाले घर बनाने की ओर कदम बढ़ाया है। बुधवार को डीडीए की बैठक में सबसे बड़ी आवासीय योजना को मंजूरी दी गई है। इसके तहत दिल्ली में लक्जरी वाले घर खरीदने शानदार मौका है। इस योजना का सबसे बड़ा आकर्षण पेंट हाउस और सुपर एचआईजी फ्लैट हैं। पेंटहाउस में सबसे अधिक चर्चा टेरेस गार्डन की हो रही है।

By Santosh Kumar SinghEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 16 Nov 2023 12:19 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में लक्जरी घर खरीदने की डीडीए लाई स्कीम

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की जिस आवासीय योजना को बोर्ड बैठक में मंजूरी दी गई है, उसका सबसे बड़ा आकर्षण पेंट हाउस और सुपर एचआइजी फ्लैट है। इनके जरिये डीडीए ने पहली बार लक्जरी वाले घर बनाने की ओर कदम बढ़ाया है। द्वारका सेक्टर 19 बी में तैयार इन आवासों में कई खूबियां हैं, लेकिन बहुत सुधार की अभी भी गुंजाइश है। 

टेरेस गार्डन 

पेंटहाउस में सबसे अधिक चर्चा टेरेस गार्डन की हो रही है। यह टेरेस गार्डन टेरेस पर नहीं, बल्कि पेंटहाउस की ऊपरी मंजिल के साथ ही बना है। यहां पर आप अपनी गार्डनिंग का शौक तो पूरा कर सकेंगे, लेकिन कोई व्यू देखने को नहीं मिलेगा। वजह, टैरिस गार्डन की दीवारों को काफी उंचा बनाया गया है। आप यहां सिर्फ खुला आसमान देख सकते हैं।

लॉबी के साथ बड़ी बालकनी

पेंटहाउस में कुल पांच कमरे हैं और सभी के साथ छोटी - बड़ी बालकनी दी गई है। पेंटहाउस की सबसे बड़ी बालकनी लॉबी और एक बेडरूम से अटैच है। इस बालकनी में काफी जगह है और यहां से आप पूरी सोसायटी और सोसयटी के ग्रीन एरिया का व्यू देख सकते हैं।

लॉबी के साथ उपर टैरिस गार्डन में ले जाती हैं सीढ़ियां

लॉबी में ही आपको ऊपरी मंजिल पर जाने की सीढ़ियां दी गई है। इनमें दो घुमाव देने के कारण सीढ़ियां चढ़ना आसान है। ऊपर जाते ही पहला दरवाजा टैरिस गार्डन में खूलता है। सीढ़ियों के दोनों तरफ एक एक रूम है।

लिफ्ट लॉबी सिर्फ पेंटहाउस के लिए

पेंटहाउस से बाहर आते ही आप लिफ्ट लॉबी में पहुंच जाते हैं। यह लाबी सिर्फ दो पेंटहाउस के लिए है। यानी लिफ्ट लॉबी में अधिक शोरशराबा नहीं मिलेगा।

पेंटहाउस से ऊपर बना है सुपर एचआइजी

ऐसा नहीं है कि पेंटहाउस टावर के टाप फ्लोर पर बना है। बल्कि पेंटहाउस के उपर भी सुपर एचआइजी, एचआइजी के फ्लैट हैं।

सर्वेंट क्वार्टर

पेंटहाउस में किचन की बालकनी के साथ ही सर्वेंट क्वार्टर की एंट्री है। यह एक रूम है। रूम में एक अलमीरा की जगह है। रूम काफी बड़ा है। इसमें डबल बेड रखने के बाद भी जगह बचेगी। साथ ही इसमें अटैच बाथरूम भी है। इसका एक दरवाजा सीधा लिफ्ट लाबी में खुलता है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में घर खरीदने का शानदार मौका, DDA की सबसे बड़ी आवासीय योजना को LG से मंजूरी: 32 हजार से ज्यादा Flats शामिल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।