Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DDA Update: दिल्ली में 1731 अनधिकृत कॉलोनी के लोगों को मिलेगा मालिकाना हक, पढ़ें पूरी डिटेल्स

Delhi DDA Update राजधानी दिल्ली के अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। अब दिल्ली की 1731 अनधिकृत कॉलोनियों के लोगों को मालिकाना हक मिलेगा। वहीं DDA ने पीएम उदय योजना के अंतर्गत आने वाले सभी सहायता केंद्र 1 अक्टूबर से सप्ताह के सभी 7 दिन खुले रखने के आदेश जारी किए गए हैं। इससे लोगों को बहुत फायदा मिलेगा।

By sanjeev Gupta Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 01 Oct 2024 04:09 PM (IST)
Hero Image
DDA News: दिल्ली में 1731 अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को मालिकाना हक मिलेगा। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Delhi DDA राजधानी दिल्ली में एलजी (LG) वीके सक्सेना के निर्देशानुसार दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने पीएम उदय योजना (DDA PM Uday Yojna) के अंतर्गत आने वाले सभी दस सहायता केंद्र एक अक्टूबर से शनिवार और रविवार सहित सप्ताह के सभी सातों दिन खुले रखने के आदेश जारी किए हैं।

इस कदम का उद्देश्य आवेदनों की प्रक्रिया में तेजी लाना और पीएम उदय (प्रधानमंत्री-अनधिकृत कॉलोनी दिल्ली आवास अधिकार योजना) के निवासियों को समय से मालिकाना हक प्रदान करना सुनिश्चित करना है। एलजी को इस संदर्भ में पीएम-उदय अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों द्वारा अनेक प्रस्ताव प्राप्त हुए थे।

1731 कॉलोनियों के निवासियों को मिलेगा मालिकाना हक

बता दें कि पीएम-उदय योजना PM Uday Yojna का उद्देश्य दिल्ली की 1731 अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को मालिकाना हक प्रदान करना है। सप्ताहांत तक कार्य प्रक्रिया बढ़ाने से इन केंद्रों में आवेदनों को प्रोसेस करने और लंबित मामलों को निपटाने की क्षमता बढ़ जाएगी, जिससे आवेदनों का तेजी से निपटान हो सकेगा।

यह भी पढ़ें- DDA के 169 फ्लैटों के लिए आए 2000 आवेदन, धड़ाधड़ हुए बुक; हरियाली बढ़ाने के लिए प्राधिकरण ने उठाया ये कदम

इस पहल से निवासियों को प्राप्त होंगे बेहतर अवसर

DDA Housing Scheme वहीं, इस पहल से निवासियों को बेहतर अवसर प्राप्त होंगे और विशेष रूप से पीएम-उदय कॉलोनियों के उन निवासियों को लाभ होगा, जिन्हें कार्य दिवसों के दौरान दस्तावेज जमा करने एवं उनके आवेदनों में आगे की प्रक्रिया में समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें- DDA ने ASO एवं JSA भर्ती स्टेज-2 एग्जामिनेशन के लिए एडमिट कार्ड किये जारी, 28-29 सितंबर को CBT एवं टाइपिंग टेस्ट का होगा आयोजन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें