Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: DDA अधिकारियों ने सील किया रोशनारा क्लब, छह महीने पहले डीडीए ने दिया था क्लब खाली करने का नोटिस

दिल्ली के प्रतिष्ठित रोशनारा क्लब को डीडीए ने शुक्रवार सुबह सील कर दिया है। डीडीए ने क्लब की लीज खत्म हो जाने के वजह से क्लब को सील किया है। डीडीए अधिकारियों ने क्लब पर अपनी कार्रवाई शुरू करने से पहले औपचारिक एलान करते हुए क्लब मैंमर्स और लोगों से सरकारी काम में बाधा न डालने की अपील करते हुए क्लब को अपने कब्जे में लेने की घोषणा की थी।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Fri, 29 Sep 2023 11:08 AM (IST)
Hero Image
DDA अधिकारियों ने सील किया रोशनारा क्लब।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के प्रतिष्ठित रोशनारा क्लब को डीडीए ने शुक्रवार सुबह सील कर दिया है। डीडीए ने क्लब की लीज खत्म हो जाने के वजह से क्लब को सील किया है। 

डीडीए अधिकारियों ने क्लब पर अपनी कार्रवाई शुरू करने से पहले औपचारिक एलान करते हुए क्लब मैंमर्स और लोगों से सरकारी काम में बाधा न डालने की अपील करते हुए क्लब को अपने कब्जे में लेने की घोषणा की थी।

साल 1922 में बना था रोशनारा

क्लब के महासचिव राजन मनचंदा ने डीडीए की कार्रवाई पर बोलते हुए कहा कि  रोशनारा क्लब की स्थापना 1922 में हुई थी और हमारी लीज अवधि 90 वर्ष थी। हमारे पास दो पट्टे थे एक 1922 का और दूसरा 1928 का, हर 30 साल में उनका नवीनीकरण होता था।

हमारा पहला पट्टा 2012 में समाप्त हो गया था, जिसकी समय अवधि बढ़ाने के लिए हमने आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के साथ उचित संचार किया था। हमें 6 महीने-1 साल का एक्सटेंशन मिला। 2018 में एक और रिलीज खत्म हुई...आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने हमें एक पत्र भेजा, जिसमें उल्लेख किया गया था कि सरकार एक नीति बनाएगी इसलिए हमारे साथ तदनुसार व्यवहार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Delhi Crime: अपराध की राजधानी बनी दिल्ली, छह महीने में तीन हजार से अधिक चोरी; चौंका देंगे ये आंकड़े

अचानक की DDA ने कार्रवाई: महासचिव रोशनारा क्लब

उन्होंने आगे कहा कि छह महीने पहले हमें डीडीए से इसे खाली करने का नोटिस मिला, जिसके लिए हम हाईकोर्ट पहुंचे और वहां से हमें यह कहते हुए सुरक्षा मिल गई कि निचली अदालत इस पर फैसला लेगी। निचली अदालत में हमारा आवेदन खारिज कर दिया गया था...मुझे विश्वास है कि हमें 6 अक्टूबर तक उच्च न्यायालय से स्टे मिल गया है। अचानक लगभग 5:30 बजे, डीडीए अधिकारी क्लब पर कब्जा करने और सील करने के लिए यहां आए।

यह भी पढ़ें: साइबर ठगों ने 6 महीने में दिल्लीवासियों से ठगे डेढ़ अरब रुपये, पुलिस के लिए चुनौती बना रकम वापस दिलाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर