Move to Jagran APP

किस तारीख से चलेगी दिलशाद गार्डन-न्यू बस अड्डा मेट्रो, आज लखनऊ में होगा एलान

दिलशाद गार्डन से न्यू बस अड्डा मेट्रो के उदघाट्न की तिथि सीएम स्तर की बृहस्पतिवार को होने वाली बैठक में लिया जा सकता है। इसमें 500 करोड़ से अधिक के प्रोजेक्ट की समीक्षा भी होगी।

By Edited By: Updated: Wed, 02 Jan 2019 04:09 PM (IST)
Hero Image
किस तारीख से चलेगी दिलशाद गार्डन-न्यू बस अड्डा मेट्रो, आज लखनऊ में होगा एलान
गाजियाबाद, जेएनएन। दिलशाद गार्डन से न्यू बस अड्डा मेट्रो के उद्घाटन की तिथि मुख्यमंत्री स्तर की तीन जनवरी को होने वाली बैठक में लिया जा सकता है। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 500 करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्टों की समीक्षा बैठक होगी, जिसमें गाजियाबाद से मेट्रो परियोजना को शामिल किया जा रहा है। साल 2019 के शुरुआती सप्ताह में ही उन लोगों की उम्मीदों को गति मिलेगी, जो न्यू बस अड्डा मेट्रो चलने की उम्मीद में हैं। आगामी 20 से 25 जनवरी के बीच मेट्रो चलने की पूरी उम्मीद है।

लखनऊ में होने वाली बैठक के लिए प्रमुख सचिव (आवास) ने जीडीए से मेट्रो फेज टू प्रोजेक्ट का अपडेट मांगा है। इस संबंध में शासन स्तर पर पहले ही बताया जा चुका है। अब प्रमुख सचिव को इस प्रोजेक्ट की रिपोर्ट फिर से दी गई है। सूत्रों का कहना है कि इस प्रोजेक्ट के उद्घाटन को लेकर बैठक में फैसला हो सकता है, क्योंकि प्रोजेक्ट पूरा होने और संशोधित डीपीआर कैबिनेट में पास कराने से संबंधित जानकारी शासन स्तर पर पहले से ही है।

वहीं मुख्यमंत्री भी इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा कराना चाहते हैं। इसलिए उन्हें भी प्रोजेक्ट की प्रगति के बारे में जानकारी लगातार दी जा रही है। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में उद्घाटन की तिथि पर विचार किया जाएगा। संशोधित डीपीआर कैबिनेट से पास कराई जाएगी। बता दें कि जीडीए ने 20 से 25 जनवरी तक प्रोजेक्ट का उद्घाटन कराने का पत्र भेजा हुआ है।

कंचन वर्मा (जीडीए उपाध्यक्ष) के मुताबिक, मेट्रो प्रोजेक्ट का काम लगभग पूरा हो चुका है। अब कैबिनेट से संशोधित डीपीआर पास होना ही बाकी बचा है। उम्मीद है कि इस माह के अंतिम सप्ताह से पहले ही मेट्रो पटरी पर दौड़ती दिखाई देगी। 

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।