Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चलाई मौत की फर्जी खबर, गूगल को ई-मेल कर डिलीट कराया गया; केस दर्ज

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौत की फर्जी खबर फैलाने के मामले में गाजियाबाद पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक यूट्यूब चैनल पर यह फर्जी खबर चलाई गई थी। पुलिस ने गूगल को ई-मेल कर वीडियो को डिलीट करा दिया है। इसके साथ ही खबर फैलाने वाले की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

By Sonu Suman Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 24 Aug 2024 07:26 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चलाई मौत की फर्जी खबर, केस दर्ज।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौत की फर्जी खबर चलाने पर एक व्यक्ति ने शालीमार गार्डन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। यूट्यूब चैनल पर फर्जी खबर चलाई गई थी। पुलिस जांच में जुटी है। 

पार्षद रवि भाटी, राजेश सिंह मुन्ना और कालीचरण पहलवान शुक्रवार को शालीमार गार्डन थाने पहुंचे। राजेश सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि तेज खबर न्यूज लाइव टीवी नाम के यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो के माध्यम से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौत की खबर डाली गई, जो पूरी तरह से फर्जी थी। इससे उनके समर्थकों में रोष है। उनकी शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

खबर डालनेवाले की की जा रही पहचान

सहायक पुलिस आयुक्त शालीमार गार्डन सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि किसी ने वीडियो को एडिट करके यह भ्रामक खबर डाली है। गूगल को ई-मेल कर डिलीट कराया है। खबर डालने वाले की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।