Move to Jagran APP

Delhi Airport: विमानों की लेटलतीफी बुधवार को भी रही जारी, 55 फ्लाइट्स में देरी

आईजीआई एयरपोर्ट (Delhi IGI Airport) पर विमानों की लेटलतीफी बुधवार को भी जारी रही एकाध को छोड़ दें तो शायद ही कोई एयरलाइंस हो जिसकी उड़ानें विलंबित नहीं हुई हो। विलंबित उड़ानों में स्पाइसजेट की गुवाहाटी जाने वाली उड़ान नौ घंटे गोवा जाने वाली उड़ान साढ़े आठ घंटे श्रीनगर की उड़ान साढ़े चार घंटे विलंबित रही। इससे यात्रियों में आक्रोश दिखा।

By Gautam Kumar Mishra Edited By: Geetarjun Published: Thu, 04 Jul 2024 12:41 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 12:41 AM (IST)
दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान में देरी की वजह से परेशान यात्री।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आईजीआई एयरपोर्ट (Delhi IGI Airport) पर विमानों की लेटलतीफी बुधवार को भी जारी रही, एकाध को छोड़ दें तो शायद ही कोई एयरलाइंस हो जिसकी उड़ानें विलंबित नहीं हुई हो। लेटलतीफी के बीच कुछ ऐसे भी मौके आए जब यात्रियों का सब्र टूटने लगा और संबंधित एयरलाइंस के काउंटर पर बिफर पड़े।

करीब 55 उड़ानों में विलंब

विलंबित उड़ानों की बात करें तो सोमवार व मंगलवार के मुकाबले स्थिति बेहतर तो हुई लेकिन फिर भी यह संख्या 50 के पार रही। एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस, विस्तारा, अकासा, स्पाइसजेट, इंडिगो की उड़ानें विलंब की जद में रही।

विलंबित उड़ानों में स्पाइसजेट की गुवाहाटी जाने वाली उड़ान नौ घंटे, गोवा जाने वाली उड़ान साढ़े आठ घंटे, श्रीनगर की उड़ान साढ़े चार घंटे विलंबित रही। विस्तारा की विलंबित उड़ानें अपने निर्धारित समय से आधा से एक घंटा विलंबित रही। इंडिगो की बात करें अधिकांश उड़ानें आधा से दो घंटे विलंबित रही।

रद्द उड़ानों की संख्या हो रही कम

बुधवार को रद्द उड़ानों की बात करें तो एयर इंडिया एक्सप्रेस की गुवाहाटी, जयपुर, गोवा की उड़ानें रद्द हुई। इसी तरह इंडिगो की भोपाल, कोलकाता, पटना की उड़ान रद्द हुई।

यात्रियों ने पीड़ा की बयां

स्पाइसजेट की पुणे जाने वाली उड़ान संख्या एसजी 8938 को शाम पौने पांच बजे रवाना होना था। लेकिन उड़ान का समय बदलकर पहले पौने छह किया गया। बाद में इसे बदलकर 6:10 बजे किया गया। यात्रियों को लगा कि शायद अब उड़ान भरा जाएगा। लेकिन फिर इसे बढ़ाकर 7:30 और फिर 8:30 किया गया।

वंदना गुप्ता नामक यात्री ने अपने एक्स हैंडल से पीड़ा बयां करते हुए कहा कि एयरलाइंस कर्मी न तो सही जानकारी दे रहे हैं और न ही उनका व्यवहार सही है।

यात्री ने गेट पर पानी जमा होने की शिकायत की

आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 के गेट पर पांच मिनट की वर्षा के दौरान पानी जमा होने की शिकायत एक यात्री ने अपने एक्स हैंडल से की। सक्षम यादव ने अपने एक्स हैंडल से वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि गेट नंबर 4 के सामने पांच मिनट की वर्षा के दौरान ही पानी भर गया। यात्री ने सवाल करते हुए कहा कि क्या यही है बदलता भारत? डायल ने इसके उत्तर में कहा कि उन्होंने वहां मौजूद टीम को इस शिकायत के बारे में बताया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.