Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: आतंकी अर्श उर्फ डल्ला के 2 शूटर गिरफ्तार, कांग्रेस नेता की हत्या मामले में वांछित थे दोनों

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलीजेंस ने गैंगस्टर से आतंकी बने अर्श उर्फ डल्ला के दो शूटर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। हाल ही में पंजाब के मोगा जिले में एक कांग्रेस नेता की हत्या के मामले में दोनों वांछित थे। अमेरिका में छिपे अर्श के निर्देश पर दोनों पंजाब दिल्ली हरियाणा व राजस्थान में आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे थे।

By Rakesh Kumar SinghEdited By: Nitin YadavUpdated: Thu, 12 Oct 2023 07:48 PM (IST)
Hero Image
Delhi: आतंकी अर्श उर्फ डल्ला के 2 शूटर गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलीजेंस ने गैंगस्टर से आतंकी बने अर्श उर्फ डल्ला के दो शूटर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। हाल ही में पंजाब के मोगा जिले में एक कांग्रेस नेता की हत्या के मामले में दोनों वांछित थे।

वहां की अदालत ने दोनों को भगोड़ा घोषित कर दिया था। दोनों आतंकी अर्श उर्फ डल्ला के करीबी हैं। अमेरिका में छिपे अर्श के निर्देश पर दोनों पंजाब, दिल्ली, हरियाणा व राजस्थान में आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे थे। दोनों दिल्ली में अपना बेस मजबूत करना चाह रहे थे, लेकिन इससे पहले स्पेशल सेल ने दोनों को दबोच लिया।

पंजाब का रहने वाला है आरोपी

विशेष आयुक्त स्पेशल सेल एचजीएस धालीवाल के मुताबिक गिरफ्तार किए गए शूटरों के नाम कृष्ण व गुरेंदर सिंह है। कृष्ण, गांधी बस्ती, कोटकपुरा, फरीदकोट, पंजाब का रहने वाला है। इनके खिलाफ पंजाब में दो आपराधिक मामले दर्ज हैं। गुरेंदर सिंह, ठेठर कलां, फ़िरोज़पुर, पंजाब का रहने वाला है।

इसके खिलाफ सदर मोगा, पंजाब में एक मामला दर्ज है। कांग्रेस नेता की हत्या के अलावा इन्होंने पंजाब के तलवंडी में भी दिनदहाड़े एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। दोनों हत्याएं अर्श के निर्देश पर की गई थीं।

यह भी पढ़ें: Delhi: मेडिकल वीजा पर आए विदेशी नागरिक ने खड़ा किया ड्रग रैकेट, 40 करोड़ की कीमत के ड्रग्स के साथ 3 गिरफ्तार

पुलिस टीम पर आरोपित ने चलाई गोली

डीसीपी मनीषी चंद्रा की टीम को बुधवार देर रात सूचना मिली कि अर्श के दो शूटर सराय काले खां के पास आउटर रिंग रोड पर किसी से मिलने आ रहे हैं। सेल की टीम ने जब दोनों को रोककर समर्पण करने के लिए कहा तब कृष्ण ने पुलिस टीम पर गोली चला दी। गनीमत रही कि गोली किसी को नहीं लगी।

गुरेंदर सिंह ने भी जब अपने बैग से हैंड ग्रेनेड निकाल उसका सेफ्टी पिन खींच पाता पहले ही सेल की टीम ने दोनों को दबोच लिया। इनके कब्जे से हैंड ग्रेनेड, एक पिस्टल और पांच कारतूस बरामद किए गए। दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में स्पेशल सेल में मामला दर्ज कर लिया गया।

इस संबंध में पंजाब पुलिस को सूचित कर दिया गया है। दोनों ने हैंड ग्रेनेड व पिस्टल कहां से खरीदी थी। इनसे पूछताछ के बाद सेल उसके बारे में पता लगा रही है।

यह भी पढ़ें: Delhi Crime: मम्मी, मुझे हॉस्पिटल लेकर चलो जल्दी...', एकतरफा प्यार में मनचले ने लड़की को चाकू से गोदा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें