Move to Jagran APP

DDA Housing Scheme 2023: नई आवासीय योजना को मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स, दूसरे दिन हुए इतने आवेदन

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की नई आवासीय योजना को लगातार अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। योजना के पहले ही दिन (रात नौ बजे तक) 500 पंजीकरण हुए थे तो दूसरे दिन शनिवार को शाम छह बजे तक यह संख्या दो हजार का आंकड़ा पार कर गई। 2 दिसंबर से इन फ्लैटों की बुकिंग शुरु हो जाएगी और सारी आवेदन प्रक्रिया मार्च तक खत्म हो जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Sun, 26 Nov 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
Delhi: दूसरे दिन DDA फ्लैटों के लिए 2 हजार आवेदन, मार्च 2024 पूरी होगी प्रक्रिया।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की नई आवासीय योजना को लगातार अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। योजना के पहले ही दिन (रात नौ बजे तक) 500 पंजीकरण हुए थे तो दूसरे दिन शनिवार को शाम छह बजे तक यह संख्या दो हजार का आंकड़ा पार कर गई।

डीडीए अधिकारियों का कहना है कि योजना को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। पंजीकरण के आंकड़े में तेजी से वृद्धि हो रही है। आने वाले दिनों में इसमें और वृद्धि हो सकती है।

मार्च तक खत्म होगी पूरी प्रक्रिया

मालूम हो कि अभी यह पंजीकरण द्वारका सेक्टर 19, द्वारका सेक्टर 14, लोकनायकपुरम में ईडब्ल्यूएस फ्लैट, द्वारका सेक्टर 14 में एलआइजी फ्लैट और नरेला में ईडब्ल्यूएस, एलआइजी, एमआइजी और एचआइजी फ्लैट के लिए पंजीकरण हो रहा है। 2 दिसंबर से इन फ्लैटों की बुकिंग शुरु हो जाएगी और सारी आवेदन प्रक्रिया मार्च तक खत्म हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: Delhi AQI Today: एक महीने से गैस चैंबर में जीने को मजबूर दिल्ली के लोग, NCR की हवा भी सांस लेने लायक नहीं; AQI 500 पार

पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा पंजीकृत

अधिकारियों ने आगे बताया कि पहले चरण में मांग के आधार पर विभिन्न श्रेणी के कुल 30,000 से अधिक फ्लैट किस्तों में पेश किए जाएंगे। ये फ्लैट पहले आओ पहले पाओ के तहत पंजीकृत होंगे। अभी पांच हजार फ्लैट डाले गए हैं। 30 नवंबर के बाद दूसरे चरण में 2500 से ज्यादा फ्लैट होंगे। ये नीलामी के आधार पर मिलेंगे। इस प्रकार दोनों चरण में मिलाकर कुल 32 हजार से ज्यादा फ्लैट होंगे।

यह भी पढ़ें: DDA Housing Scheme: पहले ही दिन DDA की वेबसाइट ने दिया लोगों को धोखा, पहले दिन हुए सिर्फ 500 पंजीकरण

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।