Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में युवक की चाकू घोंपकर हत्या, 10 मिनट तक सड़क पर तड़पता रहा मृतक; शरीर पर मिले 50 से ज्यादा वार के निशान

उत्तर पूर्वी दिल्ली में 20 वर्षीय व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। व्यक्ति एक हफ्ते पहले कुछ लड़कों के साथ बहस हुई थी। इसलिए इसे लेकर कुछ तनाव था। उनके बुलाने पर वह मौके पर आया फिर कुछ देर बात हुई और फिर चाकूबाजी की घटना हो गई। पुलिस मामला दर्ज करके आगे की जांच में जुटी है।

By Jagran News Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Thu, 28 Dec 2023 07:59 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में 20 वर्षीय युवक की चाकू मारकर हत्या

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। भागीरथी विहार में बुधवार रात बीच सड़क सबके सामने चाकू से ताबड़तोड़ गोदकर एक युवक की हत्या कर दी। मृतक की पहचान माहिर उर्फ इमरान के रूप में हुई है। शरीर पर 50 से अधिक चाकू के निशान हैं। युवक अपनी जान बचाने के लिए भागा, हमलावरों ने उसका पीछा नहीं छोड़ा।

सड़क पर 10 मिनट तक तड़पता रहा युवक

किसी ने भी युवक को बचाने की कोशिश नहीं की। सड़क पर करीब दस मिनट तक तड़पकर उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। गोकलुपरी थाना पुलिस हत्या की धारा में प्राथमिकी की है। मौके से वारदात में इस्तेमाल चाकू भी बरामद हुआ है। पुलिस ने फैजल नाम के एक आरोपित की पहचान कर ली है।

फ्लेक्स बोर्ड बनाने का करता था काम

माहिर अपने परिवार के साथ गाजियाबाद स्थित गली नंबर-दो, विजय विहार में रहता था। वर्ष 2017 में पिता शहजाद की बीमारी से मौत हो गई थी। परिवार में मां रोशन खातून, दो बड़े भाई साहिल व समीर समेत कई सदस्य हैं। माहिर पिछले छह माह से पहाड़गंज में फ्लेक्स बोर्ड बनाने की फैक्ट्री में नौकरी कर रहा था। साहिल ने बताया कि बुधवार शाम पांच बजे उनका भाई नौकरी से घर आया था।

साढ़े छह बजे दोस्तों के साथ पुश्ते पर जाने की बात कहकर घर से गया था। जब वह काफी देर तक घर नहीं आया तो उन्होंने उसे फोन किया। रात 8:45 बजे एक पुलिसकर्मी ने फोन उठाया और कहा कि उसके भाई का शव खून से लथपथ हालत में भागीरथी विहार में पड़ा हुआ है। पुलिस को जांच में पता चला कि भागीरथी विहार के लाखन चौक पर कुछ लोगों ने युवक को घेर लिया था।

चाकू के 50 से अधिक वार के निशान

पहले उसे पीटा और उसके बाद चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए। उसके सीने, चेहरे, पीठ, हाथ व पैर समेत शरीर के बाकी हिस्सों पर चाकू के 50 से अधिक निशान हैं। परिवार का आरोप है कि भीड़ ने माहिर की कोई मदद नहीं की। खून से लथपथ हालत में वह कुछ देर तक सड़क पर तड़पता रहा। कोई उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया।

वर्जन तीन महीने पहले माहिर का फैजल नाम के युवक से किसी बात पर झगड़ा हुआ था। हत्या में फैजल का नाम सामने आया है। आशंका यही है कि झगड़े का बदला लेने के लिए हत्या की गई है। फैजल व उसके सहयोगियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। -डॉ. जाय टिर्की, जिला पुलिस उपायुक्त।