Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: जेल में मनेगी मनीष सिसोदिया-संजय सिंह की दीपावली, शराब घोटाले के मामले में तिहाड़ में हैं बंद

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की दीपावली इस बार जेल में ही मनेगी। कोर्ट ने शुक्रवार को संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 24 नवंबर तक बढ़ा दी। वहीं सिसोदिया की न्यायिक हिरासत पहले ही 22 नवंबर तक बढ़ी हुई है। शनिवार को मनीष सिसोदिया को पत्नी से मिलने के लिए छह घंटे का समय दिया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Fri, 10 Nov 2023 10:01 PM (IST)
Hero Image
जेल में मनेगी मनीष सिसोदिया-संजय सिंह की दीपावली

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपित दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की दीवाली इस बार जेल में ही मनेगी। विशेष अदालत ने शुक्रवार को संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 24 नवंबर तक बढ़ा दी।

पत्नी से मिलने के लिए सिसोदिया को मिला समय

वहीं, सिसोदिया की न्यायिक हिरासत पहले ही 22 नवंबर तक बढ़ी हुई है। उन्होंने अस्वस्थ चल रही पत्नी से मिलने के लिए पांच दिन की अनुमति मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने शनिवार को इसके लिए छह घंटे का समय दिया। विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने कहा कि सिसोदिया को पुलिस हिरासत में सुबह 10 बजे से शाम चार बजे के बीच अपने घर पर बीमार पत्नी से मिलने की अनुमति होगी।

 मनीष सिसोदिया के आवेदन का एजेंसियों ने किया विरोध

आबकारी घोटाले की जांच कर रहीं केंद्रीय जांच एजेंसियां सीबीआई और ईडी ने मनीष सिसोदिया के आवेदन का विरोध किया। जांच एजेंसियों ने सवाल किया कि सिसोदिया किन कानूनी प्रविधानों के तहत अनुमति मांग रहे हैं। उनकी तरफ से अंतरिम जमानत याचिका दाखिल की जानी चाहिए थी। आप सांसद संजय सिंह पंजाब के पूर्व मंत्री विक्रमजीत सिंह मजीठिया के ओर से दायर मानहानि मामले का भी सामना कर रहे हैं।

राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनको 18 नवंबर को मानहानि मामले में अमृतसर में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) के समक्ष पेश करने की अनुमति दी। अदालत ने जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि संजय सिंह की स्वास्थ्य समस्या और बदले हुए मौसम को देखते हुए उन्हें राजधानी ट्रेन से पंजाब ले जाया जाए और उसी दिन वापस लाया जाए। उचित सुरक्षा व्यवस्था भी की जाए।

यह भी पढ़ें- Delhi News: एम्स में 15 मिनट से ज्यादा ऑटो-कैब रोकी तो होगी दिक्कत, हर घंटे के हिसाब से लगेगा इतना चार्ज

संजय सिंह की पेशी के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी

अमृतसर कोर्ट ने मानहानि मामले में संजय सिंह की पेशी के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया था। कोर्ट ने संजय सिंह को विकास कार्यों से संबंधित कुछ दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने की भी अनुमति दी। बता दें कि ईडी ने संजय सिंह को चार अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि उन्होंने आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को फायदा हुआ है।

यह भी पढ़ें- मनीष सिसोदिया को धनतेरस पर मिली बड़ी खुशखबरी, दिवाली से पहले जा सकेंगे घर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें