Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Acid Attack: बहू पर तेजाब फेंकने के मामले में स्वाति मालीवाल सख्त, DCW ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

Delhi Acid Attack महिला पर तेजाब फेंकने के मामले में डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग ने पुलिस से मामले में की गई कार्रवाई रिपोर्ट गिरफ्तारियों के विवरण के साथ मामले में दर्ज एफआइआर की कापी मांगी है। साथ ही आयोग ने शिकायतकर्ता से उसके पति और ससुरालवालों के खिलाफ पूर्व में प्राप्त किसी शिकायतों और उन पर की गई कार्रवाई का विवरण भी मांगा है।

By Ritika MishraEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Thu, 21 Sep 2023 06:38 PM (IST)
Hero Image
आयोग ने पुलिस से मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Acid Attack: एक महिला पर उसकी सास द्वारा तेजाब फेंकने के मामले में दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग ने पुलिस से मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट, गिरफ्तारियों के विवरण के साथ मामले में दर्ज एफआइआर की कापी मांगी है।

साथ ही आयोग ने शिकायतकर्ता से उसके पति और ससुरालवालों के खिलाफ पूर्व में प्राप्त किसी शिकायतों और उन पर की गई कार्रवाई का विवरण भी मांगा है। आयोग ने दिल्ली पुलिस से यह भी पूछा है कि सास द्वारा किस तरह से तेजाब खरीदा गया और उसे इसे बेचने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई।

पीड़ित महिला ने आयोग से साधा संपर्क 

आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बताया कि एक महिला ने आयोग से संपर्क कर अपने पति और ससुरालवालों के खिलाफ मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाकर शिकायत दर्ज कराई है। महिला ने बताया कि उसका विवाह दो वर्ष पूर्व हुआ था और उसकी छह माह की बेटी है। उसने बताया कि विवाह के दो-तीन माह बाद ही उसके पति और ससुराल वालों ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें- Acid Attack मामले में नौ साल तक चले 'तारीख पर तारीख' के सिलसिले से दिल्ली HC नाराज, निचली अदालत को दिए ये आदेश

महिला ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीते वर्ष सात मार्च को उसके पति ने उसके साथ मारपीट की जिससे उसका ढाई माह का गर्भ गिर गया। उसका आरोप है कि उसके पति ने उसको और उसकी बेटी को कई बार पीटा है। 20 सितंबर को उसकी सास ने उसके ऊपर तेजाब फेंक दिया। मामले में थाना न्यू उस्मानपुर में एफआइआर भी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें- Delhi Acid Attack: दहेजलोभी ससुरालियों का खौफनाक चेहरा! सास ने बहू पर फेंका तेजाब; जैसे ही पड़ोसी को लगी भनक..

रिपोर्ट इनपुट- रीतिका मिश्रा