Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AIIMS में नौकरी का सुनहरा मौका, अस्पताल ने NCI में सहायक प्रोफेसरों की निकाली भर्तियां

Delhi News एनसीआई में डाक्टरों की कमी है। पैथोलाजी व माइक्राेबायोलाजी के डॉक्टरों की कमी के कारण मरीजों के सैंपल जांच के लिए एनसीआई से दिल्ली एम्स में लाने पड़ते हैं। इस वजह से जांच में विलंब होती है। डॉक्टरोंं की नियुक्ति होने से एनसीआई में जांच व पैलिएटिव केयर की सुविधा बेहतर होगी। पढ़िए पूरा अपडेट क्या है ?

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 23 Sep 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
एम्स ने एनसीआई में सहायक प्रोफेसरों के लिए 11 पदों पर भर्ती निकाली। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। एम्स ने हरियाणा के झज्जर स्थित राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (एनसीआई) के लिए सहायक प्रोफेसरों के 11 अतिरिक्त पद सृजित किए हैं। जिसमें पांच पैथोलाजी व माइक्रोबायोलाजी के सहायक प्रोफेसरों के पद शामिल हैं।

बताया गया कि इन डॉक्टरों की नियुक्ति होने से एनसीआर में कैंसर मरीजों की जांच की सुविधा बेहतर होगी। साथ ही पैलिएटिव केयर के डॉक्टरों की संख्या भी बढ़ेगी। इससे पैलिएटिव केयर की सुविधा भी बढ़ेगी।

डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा एनसीआई

मौजूदा समय में एनसीआई डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा है। पैथोलाजी व माइक्रोबायोलाजी के डॉक्टरों की कमी ज्यादा है। इस वजह से एनसीआई से मरीजों के सैंपल जांच के लिए दिल्ली एम्स में लाने पड़ते हैं। इससे जांच में देरी होती है।

डॉक्टरों की कमी दूर करने के लिए एम्स प्रशासन ने डॉक्टरों के नए पद सृजित किए हैं। जिसमें पैथोलाजी विभाग के तीन व माइक्रोबायोलाजी विभाग के दो सहायक प्रोफेसरों के पद शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस पर गिरी गाज, SHO सहित कई लोगों के खिलाफ दर्ज होगी FIR; क्या है पूरा मामला?

इसके अलावा पैलिएटिव केयर के तीन, प्रिवेंटिव आंकोलाजी के एक, फिजिकल मेडिकल रेहैबिलिटेशन व बायोस्टेटिस्टि के एक पद शामिल है।

डॉक्टरों की नियुक्ति से सुविधा बेहतर होगी

वहीं, इन डॉक्टरों की नियुक्ति होने से एनसीआर में जांच व पैलिएटिव केयर की सुविधा बेहतर होने के साथ-साथ कैंसर से बचाव के लिए स्क्रीनिंग की सुविधा भी बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में दो दिन बाद लागू होगा 'विंटर एक्शन प्लान', गोपाल राय ने 'वर्क फ्रॉम होम' को लेकर बताई योजना