Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi AIIMS के न्यूरो सर्जन ने पारिवारिक कलह की वजह से की खुदकुशी, छह महीने पहले ही पूरी की थी पढ़ाई

दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के न्यूरो सर्जन ने खुदकुशी कर ली है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक न्यूरो सर्जन डॉ. राज घोनिया ने पारवारिक कलह की वजह से यह कदम उठाया। वह दिल्ली के गौतम नगर इलाके में रहता था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि उनके फ्लैट से एक सुसाइड नोट भी मिला है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 18 Aug 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
Delhi AIIMS के न्यूरो सर्जन डॉ. राज घोनिया ने की खुदकुशी।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के न्यूरो सर्जन ने खुदकुशी कर ली है। जानकारी के मुताबिक न्यूरो सर्जन ने पारवारिक कलह की वजह से यह कदम उठाया। वह दिल्ली के गौतम नगर इलाके में रहते थे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मृतक की पहचान डॉक्टर राज घोनिया के तौर पर हुई है। उन्होंने छह महीने पहले एम्स से न्यूरो सर्जरी (एमसीएच) की पढ़ाई पूरी की थी। घटना के बाद घोनिया को एम्स के इमरजेंसी में लाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पत्नी सर गंगाराम अस्पताल में कार्यरत

जानकारी के मुताबिक, डॉ. राज घोनिया की पत्नी सर गंगाराम अस्पताल में माइक्रोबायोलोजिकल विभाग में कार्यरत हैं। वह 16 जुलाई को राजपुर गुजरात गई थीं। जब उन्होंने पति को फोन किया तो उन्होंने रिसीव नहीं किया। इसके बाद उन्होंने सेकेंड फ्लोर पर रहने वाली डॉक्टर आकांक्षा को फोन कर बताया कि उनके पति फोन नहीं उठा रहे हैं। तब जाकर हादसे की सूचना मिली।

सुसाइड नोट में लिखा- यह मेरी इच्छा थी

डॉक्टर राज 15 दिन पहले ही यूएस से ट्रेनिंग करके लौटे थे। उन्होंने सुसाइड नोट चिपकाया था। इसमें लिखा था- "यह मेरी इच्छा थी। मैं इस गलती के लिए किसी को दोषी नहीं मानता हूं। कृपया इसके लिए किसी को प्रताड़ित नहीं किया जाना चाहिए। कृपया मेरी इच्छा का सम्मान करें। खुश रहें। राज घोनिया।" 

फ्लैट से मिला सुसाइड नोट

दिल्ली पुलिस ने बताया कि एम्स में काम करने वाले एक डॉक्टर ने दवा के ओवरडोज लेकर आत्महत्या कर ली। उन्हें एम्स लाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि आत्महत्या की वजह पारिवारिक विवाद हो सकता है। फ्लैट में एक सुसाइड नोट भी मिला।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में घूसखोर पुलिसकर्मियों पर एक्शन, LG ने तीन को किया सस्पेंड; रिश्वत बांटने का VIDEO हुआ था वायरल