Move to Jagran APP

Delhi Pollution: ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू करने के लिए दिल्ली सरकार ने की बैठक, दिवाली बाद से वाहनों पर पड़ेगा प्रभाव

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण कम नहीं हो रहा है। वायु प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार हर कदम उठा रही है। सोमवार को आप सरकार ने बताया कि राजधानी में दिवाली बाद ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू किया जाएगा। अब इसकी तैयारियों को लेकर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने मंगलवार को दिल्ली सचिवालय में बैठक की है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 07 Nov 2023 04:26 PM (IST)
Hero Image
ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू करने के लिए दिल्ली सरकार ने की बैठक, दिवाली बाद से वाहनों पर पड़ेगा प्रभाव

एएनआई, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण कम नहीं हो रहा है। वायु प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार हर कदम उठा रही है। सोमवार को आप सरकार ने बताया कि राजधानी में दिवाली बाद ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू किया जाएगा। अब इसकी तैयारियों को लेकर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने मंगलवार को दिल्ली सचिवालय में बैठक की है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक आपात बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें 'ऑड-ईवन' नियम को वापस लाने का फैसला किया गया। सीएम केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद बोलते हुए गोपाल राय ने 13 से 20 नवंबर के बीच शहर में ऑड-ईवन योजना की घोषणा की।

इसके अलावा बिगड़ती वायु गुणवत्ता की पृष्ठभूमि में सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को पराली जलाने के मुद्दे पर पंजाब सरकार की खिंचाई करते हुए कहा कि यह हर बार 'राजनीतिक लड़ाई' नहीं हो सकती। न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति सुधांशु धूलियापेक्स की पीठ ने कहा कि हर समय राजनीतिक लड़ाई नहीं हो सकती और पराली जलाना बंद करना होगा।

शीर्ष अदालत ने पंजाब सरकार के वकील के यह कहने के बाद कि किसान आर्थिक कारणों से पराली जला रहे हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।