Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Airport पर बम की अफवाह: 13 साल के लड़के को पकड़ा गया, बोला- मजे के लिए भेजा था ईमेल

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई एयरपोर्ट) उषा रंगनानी ने कहा कि लड़के ने एक अन्य किशोर की खबर से प्रभावित होकर मनोरंजन के लिए यह मेल भेजा था। डीसीपी ने कहा कि यह घटना सोमवार को हुई जब 18 जून को दुबई जाने वाली उड़ान में बम की धमकी के संबंध में शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई और जांच शुरू की गई।

By Agency Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 23 Jun 2024 03:37 PM (IST)
Hero Image
Delhi Airport पर बम की अफवाह: 13 साल के लड़के को पकड़ा गया।

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली हवाईअड्डे पर धमकी भरा एक ईमेल भेजने के आरोप में 13 वर्षीय एक लड़के को गिरफ्तार किया गया है। इसने कथित तौर पर दिल्ली से दुबई जाने वाले विमान में बम रखे जाने का दावा किया था। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। 

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई एयरपोर्ट) उषा रंगनानी ने कहा कि लड़के ने एक अन्य किशोर की खबर से प्रभावित होकर मनोरंजन के लिए यह मेल भेजा था। डीसीपी ने कहा कि यह घटना सोमवार को हुई जब 18 जून को दुबई जाने वाली उड़ान में बम की धमकी के संबंध में शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायत के आधार पर, एक प्राथमिकी दर्ज की गई और जांच शुरू की गई। डीसीपी ने कहा, "यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी दिशानिर्देशों, प्रोटोकॉल और एसओपी का पालन किया गया।"

आरोपी को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से पकड़ा गया

उन्होंने कहा, "हवाईअड्डे को हाई अलर्ट पर रखा गया था और आपातकाल घोषित कर दिया गया था। हालांकि, जांच के दौरान ईमेल फर्जी निकला।" रंगनानी ने कहा, "जांच के दौरान पता चला कि ईमेल भेजने के तुरंत बाद ई-मेल आईडी हटा दी गई थी। ईमेल का पता उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में लगाया गया था।" उन्होंने कहा, "एक टीम भेजी गई और फर्जी ईमेल भेजने के आरोप में लड़के को पकड़ लिया गया।"

आरोपी को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया

उन्होंने कहा कि लड़के ने पुलिस टीम को बताया कि उसके माता-पिता ने उसे पढ़ाई के लिए एक मोबाइल दिया था जिसके माध्यम से उसने ईमेल भेजा और बाद में अपनी आईडी हटा दी। उसने डर के कारण अपने माता-पिता के साथ कोई जानकारी साझा नहीं की। उसे पकड़ लिया गया और उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें