Move to Jagran APP

Delhi Airport: टर्मिनल-2 और 3 से सभी फ्लाइट्स का संचालन, इंडिगो-स्पाइसजेट ने जारी की एडवाइजरी

टर्मिनल-1 पर हादसे के बाद सभी उड़ानों को यहां से रद्द कर दिया गया है और उन्हें टर्मिनल-2 व तीन पर ट्रांसफर कर दिया है। यहां से स्पाइसजेट और इंडिगो की घरेलू फ्लाइट्स आती-जाती हैं। बता दें कि दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट की टर्मिनल-1 की फोरकोर्ट की छत गिर गई जिसमें टैक्सी चालक की मौत हो गई थी। वहीं हादसे में आठ लोग घायल हो गए थे।

By Sonu Rana Edited By: Geetarjun Published: Sat, 29 Jun 2024 09:52 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 09:52 PM (IST)
दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल 3। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 के फोरकोर्ट की छत गिरने के बाद शनिवार को टर्मिनल-1 से न कोई उड़ान उड़ी और न ही कोई उड़ान पहुंची। टर्मिनल एक की सभी उड़ानों को टर्मिनल दो व तीन पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

फिलहाल इसकी जानकारी नहीं दी गई है कि टर्मिनल पर उड़ानों का संचालन कब से शुरू होगा, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि इसमें दो से ज्यादा महीनों का समय लग सकता है।

शनिवार को एयरपोर्ट के टर्मिनल एक पर चहलपहल काफी कम रही। यात्रियों को पहले ही इस बात की जानकारी मिलने की वजह से न ही कोई यात्री टर्मिनल-1 पर पहुंचा और न ही कोई कैबिन क्रू मैंबर नजर आए। टर्मिनल के अंदर सीआईएसएफ (CISF) के जवान भी आराम से कुर्सियों पर बैठे नजर आए।

पता नहीं, कब सामान्य होगा आवागमन

यात्रियों के न होने की वजह से वह भी खाली बैठे दिखे। सूत्रों का कहना है कि कम से कम दो महीने का समय छत की मरम्मत में लग सकता है, क्योंकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि नुकसान कितना हुआ है। ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि टर्मिनल-1 पर फिर कब से उड़ानों का आवागमन सामान्य होगा

टर्मिनल-1 की सभी उड़ानें ट्रांसफर

एयरपोर्ट अथॉरिटी (Airport Authority) की ओर से शनिवार सुबह जानकारी दी गई कि दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर उड़ान संचालन सामान्य है। सभी उड़ानों का संचालन टर्मिनल-दो और तीन से किया जा रहा है। टर्मिनल एक से सभी उड़ानों को टर्मिनल दो व तीन पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

टर्मिनल-1 से इंडिगो-स्पाइसजेट की उड़ानें

आईजीआई एयरपोर्ट के तीनों टर्मिनल से प्रतिदिन लगभग 1400 उड़ानों का संचालन होता है। इनमें से सबसे ज्यादा उड़ानों का संचालन टर्मिनल दो व तीन से होता है। वहीं, टर्मिनल एक से इंडिगो और स्पाइसजेट की घरेलू उड़ानें संचालित होती हैं।

यात्रियों की सुविधा के लिए इंडिगो व स्पाइसजेट ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। उड़ान को लेकर कोई समस्या होती है तो वेबसाइट पर भी जानकारी लगातार अपडेट की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Delhi Airport Incident: अंतिम संस्कार के बाद क्या करेगा कैब चालक का परिवार? बेटे ने बताया; टर्मिनल-1 पर हुई थी पिता की मौत

इंडिगो-स्पाइसजेट की उड़ती हैं फ्लाइट्स

टर्मिनल 1 इंडिगो और स्पाइसजेट सहित घरेलू उड़ानों को संभालता है। सभी परिचालन अस्थायी रूप से टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 पर स्थानांतरित कर दिए गए हैं।

इंडिगो ने एडवाइजरी जारी कर कहा, टर्मिनल-1 से सभी उड़ानें टर्मिनल-2 और टर्मिनल-3 पर स्थानांतरित कर दी गई हैं। स्पाइसजेट ने एडवाइजरी जारी कर कहा कि 29 जून को दिल्ली से आने-जाने वाली सभी स्पाइसजेट उड़ानें टर्मिनल-3 से प्रस्थान/पहुंचेंगी। सभी यात्रियों को एसएमएस/ईमेल से अपडेट कराया जा रहा है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.