Move to Jagran APP

Delhi: Amazon के सीनियर मैनेजर की हत्या में शामिल दो आरोपित गिरफ्तार, एक अब भी है फरार

Amazon Senior Manager Shot Dead मामले में दिल्ली पुलिस ने दो और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही इस मामले में पुलिस अब तक चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है वहीं अदनान नाम का एक आरोपित अब भी फरार है। दो अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी गुरुवार रात 11.30 बजे हुई और इनके नाम सोहेल उर्फ चौधरी उर्फ बावर्ची और जुबैर उर्फ कसावरा हैं।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiUpdated: Fri, 01 Sep 2023 09:40 AM (IST)
Delhi: Amazon के सीनियर मैनेजर की हत्या में शामिल दो आरोपित गिरफ्तार, एक अब भी है फरार
दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए दो अन्य आरोपित। जागरण

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के भजनपुरा में मंगलवार देर रात रोड रेज के दौरान हुई Amazon के सीनियर मैनेजर की हत्या मामले में पुलिस ने दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही अब तक इस मामले में कुल चार लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। वहीं एक अन्य आरोपी अब भी फरार है।

ताजा गिरफ्तारी मामले में जिन आरोपितों को दबोचा गया है उनकी पहचान सोहेल उर्फ चौधरी उर्फ बावर्ची (23) और जुबैर उर्फ कसावरा (23) के रूप में हुई है।

बुधवार रात गिरफ्तार हुआ था माया और उसका साथी

भजनपुरा इलाके में रोडरेज में एमेजोन कंपनी के सीनियर मैनेजर हरप्रीत गिल की सिर में गोली मारकर हत्या करने वाले माया गिरोह के सरगना समेत दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह के सरगना समीर उर्फ माया (18) ने बुधवार को स्पेशल सेल के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था।

दो दिन पहले बालिग हुआ मल्लू

गिरफ्तार दूसरा बदमाश बिलाल गनी उर्फ मल्लू (18) हत्या से दो दिन पहले ही गनी बालिग हुआ था। नाबालिग रहते हुए उसने हत्या व लूट की कई वारदात की हैं।

सभी बदमाश घोंडा व नूर-ए-इलाही के आसपास के क्षेत्र के रहने वाले हैं। जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. जाय टिर्की ने बताया कि बिलाल ने पुलिस को बताया कि 27 अगस्त को उसका 18वां जन्मदिन था। जन्मदिन का जश्न नार्थ घोंडा में समीर उर्फ माया के घर पर मनाया था। इस जन्मदिन पार्टी में माया, बिलाल, जुनैद, अदनान और सोहेल शामिल हुए थे।

बिलाल का जन्मदिन मनाने निकले थे सभी आरोपित

रात 10:30 बजे वह घर में पार्टी करने के बाद इलाके में घूमने निकल गए। वापस घर नहीं लौटे और जगह-जगह बने अपने ठिकानों पर रुकते रहे। मंगलवार रात को वह गिरोह के सरगना व बाकी तीन साथियों के साथ इलाके में घूम रहा था। वह स्कूटी व बाइक पर सवार थे।

रात करीब 12 बजे के आसपास वह सुभाष विहार की गली नंबर आठ में पहुंचे। यह गली संकरी है। इसी दौरान वहां से हरप्रीत अपने मामा गोविंद के साथ बाइक से गुजर रहा था। दो बाइक की एक साथ उस गली से गुजरने की जगह नहीं है।

हरप्रीत ने बाइक नहीं की पीछे तो जुनैद ने मारा थप्पड़

बदमाश हरप्रीत से बाइक पीछे करने के लिए कहने लगे। जब उसने नहीं की, तो जुनैद ने उसे थप्पड़ मार दिया। माया और बिलाल ने पिस्टल निकालकर मामा-भांजे के सिर पर पिस्टल सटाकर गोली मार दी। हरप्रीत के सिर से गोली आरपार होकर एक मकान पर जा लगी, जबकि उसके मामा के सिर में गोली फंस गई थी

हरप्रीत की मौत हो गई थी। बृहस्पतिवार देर शाम उसके मामा की अस्पताल से छुट्टी हो गई है। बदमाशों को है नशे की लत, फुटेज से पकड़े गए पुलिस ने बताया कि बदमाशों की पहचान सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से हुई।

सिग्नेचर ब्रिज के पास से पकड़ा गया बिलाल

बृहस्पतिवार तड़के पुलिस ने बिलाल को सिग्नेचर ब्रिज के पास से पकड़ा, जबकि बुधवार देर शाम को माया ने आर्म्स एक्ट में स्पेशल सेल में आत्मसमर्पण कर दिया था। बिलाल ने पुलिस को बताया कि हरप्रीत की हत्या करने वाले सभी बदमाशों को नशे की लत है।

वारदात के वक्त भी वह नशे में थे। पुलिस ने मांगी रिमांड, कोर्ट ने मांगा आयु का साक्ष्य बृहस्पतिवार को भजनपुरा पुलिस ने बिलाल को कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगी। कोर्ट ने बदमाश का चेहरा देखकर पुलिस से उसकी उम्र का सुबूत मांगा।

चार सितंबर को पुलिस को पेश करना है आयु प्रमाण पत्र

पुलिस ने सुबूत के तौर पर बाल सुधार गृह के कागजात दिखाए, जिसमें उसकी उम्र लिखी थी। उसके अनुसार बिलाल 27 अगस्त को बालिग हो गया। आयु के लिए कोर्ट ने स्कूल का प्रमाणपत्र मांगा, जो पुलिस के पास नहीं था। कोर्ट ने रिमांड न देकर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

चार सितंबर को स्कूल का आयु प्रमाणपत्र कोर्ट में जमा करने को कहा है। वहीं, स्पेशल सेल ने माया को पटियाला कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जिला पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में एक अर्जी लगाई है कि माया को भजनपुरा थाना पुलिस को सौंपा जाए, ताकि हत्या के मामले में उससे पूछताछ की जाए।