Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में दबोचा गया अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर, 1 करोड़ की हेरोइन बरामद; अफगानिस्तान से खरीद भारत में करता था सप्लाई

Delhi News दिल्ली में एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर पकड़ा गया है। पुलिस ने उसके पास से एक करोड़ रुपये कीमत की 512 ग्राम हेरोइन बरामद की है। तस्कर हसन रजा ने पूछताछ में बताया कि वह अफगानिस्तान से भारी मात्रा में हेरोइन खरीदकर भारत में बेचता था। वहीं गुरुवार की रात को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली जिसके बाद उसे दबोच लिया गया।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 26 Jul 2024 01:17 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस ने ड्रग तस्कर को पकड़ा है। फाइल फोटो

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) के अधिकारियों ने दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में अफगानिस्तान स्थित ड्रग गिरोह से जुड़े एक ड्रग तस्कर को पकड़ा है।

512 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा

दिल्ली पुलिस की एएनटीएफ ने गुरुवार को हसन रजा नामक एक अफगान नागरिक को 512 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड़ से अधिक है।

मुखबिर ने पुलिस को दी थी सूचना

पुलिस ने मुखबिर द्वारा दी गई सूचना के आधार पर ड्रग तस्कर को लाजपत नगर के हाजी हामिद इलाके से पकड़ा है। पुलिस को बताया गया था कि एक अफगान नागरिक गुरुवार रात नौ बजे से साढ़े नौ बजे के बीच लाजपत नगर के संत कंवर राम मंदिर में अपने एक रिसीवर को भारी मात्रा में हेरोइन पहुंचाएगा।

यह भी पढ़ें- बहन को पीट रहे युवक को रोकना पुलिस वाले को पड़ा भारी, आरोपी ने पहले की हाथापाई; फिर फाड़ी वर्दी

जूस के पैकेट में छिपा रखा था ड्रग्स

वहीं, सूचना मिलने के बाद पुलिस ने लाजपत नगर इलाके में छापामारी की और जाल बिछाया। इस कार्रवाई के दौरान आरोपी हसन रजा को पकड़ा गया और उसके पास मौजूद पारदर्शी, भारी पॉलीथिन की तलाशी ली गई, जिसमें 512 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। हसन ने ड्रग्स को जूस के पैकेट में छिपा रखा था।

तस्कर ने पूछताछ में किया बड़ा खुलासा

पुलिस के अनुसार, पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी गिरोह का हिस्सा है और वह अफगानिस्तान से भारी मात्रा में हेरोइन खरीद कर भारत में अपने रिसीवर्स को बेचता था।

यह भी पढ़ें- दुनिया छोड़कर जा रहा हूं, मां से कहकर बेटे ने की आत्महत्या; घर जाकर देखा तो दूसरे बेटे का भी पड़ा था शव