Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Dry Day: दिल्ली में 24 नवंबर को बंद रहेंगी शराब की दुकानें, क्रिसमस को लेकर भी केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

शुक्रवार को दिल्ली में ड्राई डे रहेगा। इस दौरान राजधानी में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। सरकार ने यह फैसला गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस को देखते हुए किया गया है। सरकार के आदेश के मुताबिक इस बार दिल्ली में क्रिसमस यानी 25 दिसंबर के बजाय 24 नवंबर को ड्राई डे रहेगा। मतलब 24 नवंबर को दिल्ली में शराब की दुकाने बंद रहेंगी।

By AgencyEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 23 Nov 2023 09:31 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में 24 नवंबर को बंद रहेंगी शराब की दुकानें

पीटीआई, नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को बड़ी घोषणा की है। सरकार के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली में ड्राई डे रहेगा। इस दौरान राजधानी में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। सरकार ने यह फैसला गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस को देखते हुए किया गया है।

शुक्रवार को रहेगा ड्राई-डे

गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस के चलते दिल्ली में 24 नवंबर यानी शुक्रवार को सरकार ने ड्राई-डे (Delhi Dry Day) घोषित किया है। ऐसे में दिल्ली में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। खास बात है कि इस बार क्रिसमस पर दिल्ली में ड्राई डे नहीं रहेगा। मतलब शराब की दुकानें बंद नहीं रहेंगी।

क्रिसमस को लेकर भी लिया फैसला

एक्साइज डिपार्टमेंट के अनुसार, इस बार दिल्ली में क्रिसमस यानी 25 दिसंबर के बजाय 24 नवंबर को ड्राई डे रहेगा। मतलब 24 नवंबर को दिल्ली में शराब की दुकाने बंद रहेंगी। बता दें कि 29 सितंबर को जारी अपने आदेश में विभाग ने अक्टूबर-दिसंबर के दौरान छह ड्राई डे घोषित किए थे, जिसमें 25 दिसंबर भी शामिल था, जब क्रिसमस मनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- गला घोंटा, चाकू से सिर से गले तक 60 से ज्यादा वार... बाल खींचकर घसीटा शव और खूब नाचा; 2 मिनट 23 सेकंड का वीडियो उड़ा देगा होश

एक्साइज डिपार्टमेंट से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि अब इसे बदल दिया गया है। अब गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस के दिन ड्राई डे रहेगा।

यह भी पढ़ें- फर्जी सर्जन का एक और कारनामा: मरीज के पति को ही पहना दी डॉक्टर की ड्रेस, फिर दी ये धमकी; DMC को ऐसे दिया झांसा