Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi MLA Fund: दिल्ली सरकार ने बढ़ाया विधायकों को फंड, अब विकास कार्य के लिए मिलेंगे इतने करोड़ रुपये

अरविंद केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली के विधायक निधि को बढ़ा दिया है। अब दिल्ली के विधायकों को विधानसभा के विकास कार्यों के लिए सात करोड़ रुपये मिलेंगे। पहले विधायकों को विकास कार्य के लिए चार करोड़ रुपये मिलता था। बता दें कि MLALAD निधि विधायकों को उनके निर्वाचन क्षेत्रों में विकास परियोजनाओं को पूरा करने के लिए आवंटित की जाती है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Fri, 15 Dec 2023 03:10 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली सरकार ने बढ़ाया विधायकों को फंड

पीटीआई, नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली के विधायक निधि को बढ़ा दिया है। अब दिल्ली के विधायकों को विधानसभा के विकास कार्यों के लिए सात करोड़ रुपये मिलेंगे। पहले विधायकों को विकास कार्य के लिए चार करोड़ रुपये मिलता था।

शीतकालीन सत्र हुआ शुरू

बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय शीतकालीन सत्र शुरू हुआ। सत्र के दौरान दिल्ली के मंत्री ने कहा कि कि बजट 2023-24 के संशोधित अनुमान में 100 करोड़ रुपये की राशि का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि शेष राशि अगले वित्तीय वर्ष के बजट में आवंटित की जायेगी। 

विधानसभा के गठन के 30 वर्ष पूरे

सत्र के दौरान विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने विधानसभा गठन के 30 वर्ष पूरे होने पर सभी सदस्यों को बधाई दी। वहीं उन्होंने कहा कि तीन दशक बाद भी सदन को पूर्ण शक्तियां और आर्थिक अधिकार नहीं मिले हैं। इस बीच नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी की नोक झोंक हुई।

भाजपा ने उठाया ये मुद्दा

इस पर स्पीकर गोयल ने कहा- विधानसभा सचिव की शक्तियां छीनी जा रही है। विधानसभा में सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने के लिए सचिव को शक्तियां देने का प्रस्ताव पारित किया गया। वहीं भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने जागरण में छपी खबर का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल से डीपीसीसी को कोई फंड नहीं क्यों नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Delhi Assembly Winter Session: दो दिवसीय सत्र की हुई शुरुआत, BJP विधायक विजेंद्र गुप्ता ने जागरण में छपी खबर का उठाया मुद्दा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर