Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Ashram Flyover: सराय काले खां-आश्रम मार्ग पर पूरे दिन रहा जाम, यात्री परेशान; यातायात का बढ़ा दबाब

Delhi Traffic Jam आश्रम फ्लाईओवर के बंद होने के चलते मंगलवार को पूरे दिन दक्षिणी दिल्ली में भयंकर जाम की स्थिति बनी रही। विशेषकर आश्रम से सराय काले खां की ओर आने व जाने वाले मार्ग पर यातायात का भारी दबाव देखने को मिला।

By Rajneesh kumar pandeyEdited By: GeetarjunUpdated: Wed, 18 Jan 2023 12:32 AM (IST)
Hero Image
सराय काले खां-आश्रम मार्ग पर पूरे दिन रहा जाम, यात्री परेशान।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आश्रम फ्लाईओवर के बंद होने के चलते मंगलवार को पूरे दिन दक्षिणी दिल्ली में भयंकर जाम की स्थिति बनी रही। विशेषकर आश्रम से सराय काले खां की ओर आने व जाने वाले मार्ग पर यातायात का भारी दबाव देखने को मिला। इसके चलते सराय काले खां से आश्रम और लाजपत नगर की ओर आने जाने वाले मार्ग पर सड़कें यातायात से पूरी तरह से पैक हो गईं और मंगलवार को पूरे दिन इन मार्गों पर वाहन रेंगते रहे।

इससे बारापुला फ्लाईओवर पर जाम लगने से आश्रम से एम्स की ओर जाने वाले और दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद की ओर आने जाने वालों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा। हालांकि इस दौरान ट्रैफिक पुलिसकर्मी स्थिति को संभालने के लिए जगह-जगह मौजूद रहे।

लोगों की विशेष निगरानी से बढ़ा यातायात दबाव

गौरतलब है कि आश्रम फ्लाईओवर बंद होने के चलते लाजपत नगर फ्लाईओवर से सराय काले खां, महारानी बाग व डीएनडी की ओर जाने वाले और डीएनडी, सराय काले खां व महारानी बाग से लाजपत नगर, मूलचंद की ओर आने वाले लोगों को विशेष परेशानी हो रही है। फ्लाईओवर बंद होने से बारापुला फ्लाईओवर, कालिंदी कुंज होकर नोएडा से दिल्ली आने जाने वाले मार्ग, दिल्ली- मथुरा रोड, सीवी रमन मार्ग पर भी यातायात का काफी दबाव बढ़ गया है।

45 दिन के लिए बंद हुआ है फ्लाईओवर

बता दें कि रिंग रोड पर बन रहे आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन को आश्रम फ्लाइओवर से जोड़ने के लिए यह फ्लाईओवर एक जनवरी से अगले 45 दिन के लिए बंद किया गया है। इसके चलते लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। हालांकि लोगों की सुविधा के लिए यातायात पुलिस ने यातायात से संबंधित दो एडवाइजरी जारी कर वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

ट्रैफिक पुलिस ने आम लोगों की सुविधा के लिए रूट डायवर्जन प्लान भी साझा किया है। पीडब्ल्यूडी सूत्रों के अनुसार, नए व पुराने फ्लाइओवरों को जोड़ने के लिए पहली जनवरी से शुरू होने वाला काम फरवरी के दूसरे सप्ताह तक जारी रह सकता है।