Move to Jagran APP

दिल्ली विधानसभा सदन की कार्यवाही फिर शुरू, अदाणी मुद्दे पर हो रही है चर्चा

मंगलवार को विधानसभा सदन में संकल्प प्रस्ताव को लेकर आप और भाजपा विधायकों के बीच जोरदार वजह हो गई जिसको देखते हुए सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया था। अब एक बार फिर से सदन की कार्यवाही शुरू की गई है।File Photo

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavPublished: Tue, 28 Mar 2023 02:53 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 02:53 PM (IST)
दिल्ली विधानसभा सदन की कार्यवाही फिर शुरू, अदाणी मुद्दे पर हो रही है चर्चा। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, पीटीआई। दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र में हर रोज तीखी नोकझोंक देखने को मिली है। मंगलवार को एक बार फिर से भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आप और भाजपा के सदस्यों के बीच जोरदार बहस को देखते हुए विधानसभा की कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।

संकल्प प्रस्ताव को लेकर हुआ हंगामा

जानकारी के अनुसार, विधानसभा में बहस तब शुरू हुई जब विधानसभा में एक निजी कंपनी पर वजह करने के लिए संकल्प प्रस्ताव लाया गया। इस संकल्प प्रस्ताव में केंद्र सरकार के खिलाफ सरकारी खजाने और जनता को वित्तीय नुकसान पहुंचाने के संबंध में सरकार द्वारा कोई जांच नहीं कराए जाने पर चर्चा की जा रही थी। प्रस्ताव पर चर्चा तीखी नोकझोंक में बदल गई। जिसके बाद आप और भाजपा विधायकों ने एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

इस पर चर्चा की शुरुआत करते हुए आप विधायक मदन लाल ने आरोप लगाया कि दिल्ली के करोड़ों रुपये ''लूट'' गए। उन्होंने आगे कहा कि कोरोनाकाल मे सभी के उद्योग धंधे चौपट हो गए, लेकिन एक आदमी का कारोबार इतना बढ़ा कि दुनिया के तीसरे सबसे अमीर बन गए। क्योंकि उनकी दोस्ती गुजरात के सीएम से हो गई।

भाजपा ने मांगा केजरीवाल का इस्तीफा

भाजपा विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल से दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में कथित भ्रष्टाचार पर चर्चा की मांग की। भाजपा विधायकों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग के खिलाफ नारेबाजी की, जिसके बाद अध्यक्ष ने जितेंद्र महाजन को मार्शल से बाहर कर दिया। दोनों पक्षों के बीच हंगामे के बीच गोयल ने दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

फिर से शुरू हुई सदन की कार्यवाही

दिल्ली सदन की कार्यवाही को एक बार फिर से शुरू किया गया है और अब अदाणी मुद्दे पर आप विधायक विनय मिश्रा बात रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोयला ब्लाक आवंटन में घपला होने पर दूसरी कंपनियाें पर कार्रवाई की जा रही है, मगर अदाणी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। सीबीआइ और ईडी चुप हैं।जबकि अदाणी सबसे बड़ा घोटाला वाला व्यक्ति है।वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने आप विधायक ऋतुराज झा को बोलने के लिए मौका दिया तो भाजपा के विधायक फिर से हंगामा करने लगे।भाजपा विधायक मोहन सिंह बिष्ट ने कहा कि इस सदन में गलत विषय पर चर्चा हो रही है।

नेता प्रतिपक्ष ने किया विरोध

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने भी फिर से चर्चा का विरोध करना शुरू किया।हंगामा करने पर नेता प्रतिपक्ष को सदन से बाहर जाने का आदेश दिया गया।विधानसभा अध्यक्ष ने रामवीर सिंह बिधूड़ी को बाहर जाने के लिए कहा तो विपक्ष के सभी सदस्य सदन के बाहर चले गए।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.