Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Budget Session 2024: पानी के बढ़े बिल को लेकर AAP विधायकों का हंगामा, बुधवार तक सदन की बैठक स्थगित

मंगलवार को एक बार फिर से दिल्ली के बजट सत्र के दसवें दिन सदन की कार्यवाही कुछ देरी से शुरू हो सकी। नियम 280 के तरह विधायक अपने क्षेत्र की समस्याएं उठा रहे। विधायक प्रमिला टोकस ने कहा कि आर के पुरम क्षेत्र में झुग्गियों की संख्या को देखते हुए मोहल्ला क्लीनिक खोला जाए। यहां शहरी आश्रय सुधार बोर्ड की जमीन खाली पड़ी है

By Jagran News Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 27 Feb 2024 01:19 PM (IST)
Hero Image
दसवें दिन देरी से शुरू हुई बजट सत्र की कार्यवाही

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 2024 के लिए दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। इस बार 15 फरवरी को बजट सत्र शुरू हुआ था। हालांकि, अभी तक विधानसभा में बजट पेश नहीं हो सका है। बजट में देरी को लेकर भाजपा ने दिल्ली सरकार पर हमला भी बोला है।

मंगलवार को सत्तापक्ष के सदस्यों ने पानी के बढ़े हुए बिलों को लेकर हंगामा किया। विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने सदन की बैठक बुधवार तक के लिए स्थगित की। इसके बाद आप विधायकों ने विधानसभा परिसर में पानी के बढ़े हुए बिलों की होली जलाई।

भाजपा का कहना है कि ईडी से बचने के लिए बजट में सरकार देरी कर रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि 19 फरवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से स्वीकृत होकर दिल्ली सरकार के पास वापस आ गया है तो उसे क्यों छिपाया जा रहा है?

नियम 280 के तरह विधायक अपने क्षेत्र की समस्याएं उठा रहे। विधायक प्रमिला टोकस ने कहा कि आर के पुरम क्षेत्र में झुग्गियों की संख्या को देखते हुए मोहल्ला क्लीनिक खोला जाए। यहां शहरी आश्रय सुधार बोर्ड की जमीन खाली पड़ी है, उस पर मोहल्ला क्लीनिक खोलने की योजना है। इसके लिए सरकार को एनओसी देनी है, मंत्री जी एनओसी दिलाएं।

नेता प्रतिपक्ष राम वीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार ने वादा किया था कि 5 लाख लोगों को नौकरियां दिलाएंगे, मैं जानना चाहता हूं कि क्या ये नौकरियां उन्होंने लोगों को दिला दी हैं। वहीं, आप विधायक राजेंद्र गुप्ता ने कहा कि पहले मेरे विधानसभा क्षेत्र से पेंशन का दफ्तर 4 किलोमीटर की दूरी पर था, जिसे 15 किलोमीटर दूर मंगोलपुरी में कर दिया गया है। इससे गरीब लोग परेशान हैं। गरीब लोगों की पेंशन नही बंध पा रही हैं।

यह भी पढ़ें- 

अमृत भारत स्टेशन: 26.11 करोड़ से होगा तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास, पहले से अधिक ट्रेनों का होगा संचालन

महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न मामले में सुनवाई आज, बृजभूषण सिंह के खिलाफ तय हो सकते हैं आरोप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें