Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में एक शादी ऐसी भी... तिहाड़ जेल से आएगा दूल्हा, ऑटोमेटिक हथियार के साथ सूट-बूट में होंगे पुलिसवाले

दिल्ली के द्वारका में एक शादी ऐसी भी होने जा रही है जिसमें दूल्हा तिहाड़ जेल से आएगा। शादी जिस बैंक्वेट हाल होगी वह पहले ही किले में तब्दील हो चुका है। शादी के कार्यक्रम के दौरान सादे कपड़े में हाईटेक हथियार रखने वाले कमांडो तैनात रहेंगे। शादी के दौरान वेटरों और अन्य कर्मचारियों को पहचान के लिए आईडी दी जाएगी।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Fri, 08 Mar 2024 09:38 PM (IST)
Hero Image
ऑटोमेटिक हथियार के साथ सूट-बूट में होंगे पुलिसवाले

पीटीआई, नई दिल्ली। गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी अपनी गर्लफ्रेंड अनुराधा के साथ 12 मार्च को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इसके लिए दिल्ली के द्वारका सेक्टर-3 में संतोष गार्डन नामक बैंक्वेट हाल में तैयारियां जोरों पर हैं। इस बैंक्वेट को गैंगस्टर संदीप के वकील ने 51 हजार रुपये में बुक किया है।

250 कमांडों हथियार के साथ रहेंगे तैनात

खास बात है कि शादी में हाईटेक हथियार रखने वाले SWAT (स्पेशल वेपन्स एंड टेक्निक्स) कमांडो के साथ 250 पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। इस दौरान स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और हरियाणा की सीआईए (अपराध जांच एजेंसी) की टीमें मौजूद रहेंगी। संदीप के पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए किसी भी घटना को रोकने के लिए खास प्लान तैयार किया गया है। 

जेल से विवाह स्थल तक पुलिस का पहरा

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हम इस बार कोई मौका नहीं लेना चाहते। इसलिए, तिहाड़ से लेकर द्वारका में विवाह स्थल तक पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। संतोष गार्डन तिहाड़ जेल से करीब सात किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। कोर्ट के आदेश के मुताबिक, संदीप को अपनी शादी के लिए सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक की इजाजत मिली है।

अगले दिन 13 मार्च को जोड़े की घर वापसी की रस्मों के लिए उन्हें हरियाणा के सोनीपत के जठेड़ी गांव में उनके गृहनगर ले जाया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि शादी के कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास करीब 250 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। कुछ पुलिस अधिकारी सादे कपड़ों में हथियारों के साथ कार्यक्रम स्थल पर कड़ी निगरानी रखेंगे। पुलिस ने कहा कि संदीप को बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ ले जाया जाएगा।

150 मेहमानों की पुलिस को लिस्ट सौंपी

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि संदीप का परिवार पहले ही 150 मेहमानों की लिस्ट पुलिस को सौंप चुका है। उन्होंने कहा कि शादी के दौरान वेटरों और अन्य कर्मचारियों को पहचान के लिए आईडी दी जाएगी। बता दें कि संदीप जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है और उस पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में डकैती, हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और हथियार अधिनियम के एक दर्जन से अधिक मामले चल रहे हैं।

कौन है गैंगस्टर काला जठेड़ी? 12 मार्च को गर्लफ्रेंड 'रिवाल्वर रानी' से रचाएगा शादी, दिल्ली की तिहाड़ जेल से मिली पैरोल