Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में लाखों लोगों को मिलेगी जाम से राहत, समय भी बचेगा; जल्द चालू होने जा रहा ये अंडरपास

वाहनों को आईपी डिपो के पास से लगभग डेढ़ किमी लंबा यू-टर्न नहीं लेना पड़ेगा। वाहन भैरो मार्ग अंडरपास से होकर सीधे रिंग रोड की तरफ जा सकेंगे। साथ ही इससे प्रगति मैदान टनल पर भी वाहनों का लोड कम होगा और यहां शाम को लगने वाला ट्रैफिक जाम भी कम होगा। अब अंडरपास शुरू हो जाने से लाखों लोगों को जाम से निजात मिलने वाली है।

By sanjeev Gupta Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Thu, 18 Jan 2024 09:25 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में लाखों लोगों को मिलेगी जाम से राहत, समय भी बचेगा

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। पीडब्ल्यूडी द्वारा भैरो मार्ग पर बनाया जा रहा अंडरपास जल्द ही आवाजाही के लिए शुरू हो जाएगा। इस अंडरपास के शुरू होने के बाद रोज़ाना मध्य दिल्ली से यमुनापार व नोएडा जाने वाले लाखों वाहन चालकों को जाम से निजात मिलेगी और उनका क़ीमती समय बचेगा।

बचे को काम को जल्द पूरा करने का निर्देश

बृहस्पतिवार को पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने अंडरपास का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जल्द से जल्द बचे हुए काम को पूरा कर इसे यातायात के लिए शुरू करने के निर्देश दिए। बता दें कि अंडरपास के शुरू होने के बाद मध्य और नई दिल्ली की ओर से रिंग रोड, यमुनापार पूर्वी दिल्ली, नोएडा आदि की ओर जाना आसान हो जाएगा।

इसके लिए वाहनों को आईपी डिपो के पास से लगभग डेढ़ किमी लंबा यू-टर्न नहीं लेना पड़ेगा। वाहन भैरो मार्ग अंडरपास से होकर सीधे रिंग रोड की तरफ जा सकेंगे। साथ ही इससे प्रगति मैदान टनल पर भी वाहनों का लोड कम होगा और यहां शाम को लगने वाला ट्रैफिक जाम भी कम होगा।

अंडरपास से यात्रियों का बचेगा समय और ईंधन

आतिशी ने कहा कि आप सरकार का विजन है कि दिल्ली में लोगों को यातायात के लिए बेहतर रोड इंफ्रास्ट्रक्चर मिले। पीडब्ल्यूडी इस दिशा में प्रतिबद्धता से काम कर रही है। भैरो मार्ग अंडरपास भी इस दिशा में महत्वपूर्ण प्रयास है। यहां असाधारण इंजीनियरिंग के साथ हमारी पीडब्ल्यूडी ने एक शानदार अंडरपास तैयार किया है। यह अंडरपास यात्रियों के समय और ईधन दोनों की बचत करेगा। जल्द घर पहुंचकर लोग परिवार, अपनों के साथ समय बिता सकेंगे।

यह भी पढें- 

Republic Day Parade Ticket: दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड के लिए कैसे बुक करें टिकट? जानें सबकुछ

दिल्ली मेट्रो बनी सबकी पसंद, एक साल में सर्वाधिक 200 करोड़ बार लोगों ने की यात्रा; एक जनवरी को भी बना नया रिकॉर्ड

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें