Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दिल्ली के अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिक में मिल रही नकली दवा', BJP का केजरीवाल सरकार पर आरोप; मांगा सौरभ भारद्वाज का इस्तीफा

दिल्ली बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर दवा घोटाले का आरोप लगाया है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि सतर्कता विभाग की जांच में दिल्ली सरकार के अस्पतालों मोहल्ला क्लीनिक में मरीजों को नकली दवा दिए जाने की बात सामने आई है। दिल्ली सरकार और स्वास्थ्य मंत्री लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं। वहीं बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने भी सरकार पर कई आरोप लगाए हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Sat, 23 Dec 2023 02:05 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर दवा घोटाले का आरोप लगाया।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर दवा घोटाले का आरोप लगाया है। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि सतर्कता विभाग की जांच में यह बात सामने आई है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक में मरीजों को नकली दवा दी जा रही है। दिल्ली सरकार और स्वास्थ्य मंत्री लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं। मुख्यमंत्री अविलंब स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को उनके पद से हटाएं। इसके लिए भाजपा आंदोलन करेगी। उपराज्यपाल ने इसकी जांच के निर्देश दिए हैं। 

प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायत के बाद हुई जांच में अस्पतालों में आपूर्ति की जाने वाली पांच कंपनियों के दवाइयों के नमूने मानक के अनुरूप नहीं मिले हैं। हृदय रोग से संबंधित मरीज को भी घटिया दवा दी जा रही है। यह सरकार मानवता की दुश्मन है।

ये भी पढ़ें- अवॉर्ड देने से पहले पूछी जाती है इच्छा, लौटाने का नहीं होता अधिकार; पढ़ें पद्म पुरस्कार से जुड़े नियम

कागज पर लिखकर सौरभ को पद से हटाएंः सचदेवा

सचदेवा ने कहा कि यह सरकार प्रत्येक काम में भ्रष्टाचार कर रही है। आबकारी घोटाला, जल बोर्ड घोटाला, डीटीसी बस खरीद घोटाला, पैनिक बटन घोटाला, मुख्यमंत्री आवास घोटाला और अब मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने वाला घोटाला। मुख्यमंत्री विपश्यना में बोल नहीं सकते हैं तो कागज पर लिखकर सौरभ भारद्वाज को मंत्री पद से हटाएं। 

नकली दवा का व्यापार कराते हैं केजरीवालः मनोज तिवारी

वहीं सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार से संबंधित मामले सामने आने से स्पष्ट है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोगों को शराब पीने के लिए प्रेरित करते हैं। वह कानून का पालन नहीं करते हैं। नकली दवा का व्यापार कराते हैं। आम आदमी पार्टी कम समय में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार करने का रिकार्ड बना रही है। भ्रष्टाचार के आरोपित आम आदमी पार्टी के नेताओं को अदालत से जमानत नहीं मिल रही है।

केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हो रहेः मनोज तिवारी

बीजेपी सांसद ने कहा कि केजरीवाल पहले कहते थे कि सीबीआई और ईडी के समन का सम्मान नहीं करने की खबरों से उनका सिर शर्म से झुक जाता है। वह कहते थे कि भ्रष्टाचार का आरोप लगते ही आरोपित को पद छोड़ देना चाहिए। आज वह स्वयं ईडी के सामने पेश नहीं हो रहे हैं। ईइी से तीन समन उन्हें मिल चुका है।

ये भी पढ़ें- फिर बढ़ी केजरीवाल सरकार की मुश्किलें, नकली दवा खरीदने के मामले में LG ने दिए CBI जांच के आदेश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें