Move to Jagran APP

Delhi BJP vs AAP: गौरव भाटिया और सौरभ भारद्वाज भिड़े, नए स्कूलों की लिस्ट लेने पहुंचे थे; वीडियो वायरल

नए सरकारी स्कूल बनाए जाने के दावे को लेकर भाजपा और आप के बीच सियासी रार बढ़ती ही जा रही है। आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज के निमंत्रण पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया बुधवार को आप सरकार के स्कूल देखने के लिए चिराग एनक्लेव स्थित कौटिल्य विद्यालय पहुंच गए।

By GeetarjunEdited By: Published: Thu, 01 Sep 2022 12:35 AM (IST)Updated: Thu, 01 Sep 2022 12:35 AM (IST)
गौरव भाटिया और सौरभ भारद्वाज भिड़े, नए स्कूलों की लिस्ट लेने पहुंचे थे; वीडियो वायरल

नई दिल्ली [सौरभ श्रीवास्तव]। दिल्ली में नए सरकारी स्कूल बनाए जाने के दावे को लेकर भाजपा और आप के बीच सियासी रार बढ़ती ही जा रही है। आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज के निमंत्रण पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया बुधवार को आप सरकार के स्कूल देखने के लिए चिराग एनक्लेव स्थित कौटिल्य विद्यालय पहुंच गए।

यहां स्कूल दिखाए जाने को लेकर दोनों नेताओं के बीच गर्मागर्म बहस हुई। इसके वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होते रहे। गौरव भाटिया का कहना है कि आप प्रवक्ता ने आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा नए बनाए गए 500 स्कूलों की सूची देने का दावा किया था, जबकि सिर्फ दो स्कूल ही दिखाए।

दोनों में जमकर हुई बहस

इसमें भी एक 1970 का बना हुआ है और दूसरा अभी बन रहा है। दूसरी तरफ, आप प्रवक्ता भारद्वाज का कहना है कि भाटिया सिर्फ दो स्कूल देखकर लौट गए, जबकि उन्हें 498 स्कूल और देखने थे।

दिल्ली सरकार द्वारा बनाए गए स्कूलों को देखने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने भारद्वाज को चुनौती दी थी। इसे लेकर बुधवार को सुबह 11 बजे भाटिया चिराग एनक्लेव स्थित कौटिल्य विद्यालय पहुंचे थे। यहीं पर स्कूलों की सूची को लेकर दोनों नेताओं में काफी बहस हुई।

ट्वीट कर लगाए आरोप

इसके बाद दोनों नेताओं ने इस बहस का ट्वीट शेयर करते हुए एक-दूसरे पर आरोप लगाए। अपने ट्वीट में भाटिया ने कहा है कि यह दूसरा स्कूल था, जहां भारद्वाज लेकर गए। वादा 500 स्कूल बनाने का था। पहला पुराना स्कूल आप सरकार द्वारा नहीं बनवाया गया है।

दूसरा स्कूल आप प्रवक्ता खुद मान रहे हैं कि अभी बन ही रहा है। 500 स्कूलों की सूची बार-बार मांगने पर भी वह नहीं दे सके, खुद देखिए। यही है अरविंद केजरीवाल का शिक्षा माडल।

इसके जवाब में भारद्वाज ने भी ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया। इसमें लिखा कि बार-बार रुकने का आग्रह करने पर भी गौरव स्कूल के अंदर नहीं गए और भाग गए। उनको कहा कि अभी तो 498 स्कूल और देखने हैं, लेकिन वे नहीं माने और भाग गए। इस वीडियो में भाटिया कार में बैठकर जाते हुए दिख रहे हैं, जबकि आप समर्थक हूटिंग कर रहे हैं।

वीडियो में भारद्वाज व भाटिया के बीच बहस होती भी दिख रही है। नई आबकारी नीति में भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के साथ ही भाजपा नेताओं ने आप सरकार को स्कूलों में कमरों के निर्माण में गड़बड़ी को लेकर केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की रिपोर्ट पर घेरना शुरू कर दिया है।

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बताया कि भाजपा प्रवक्ता खुद चुनौती देकर बोले कि हम दोनों 500 स्कूल का निरीक्षण करेंगे, एक-एक स्कूल में चलेंगे, स्कूल, क्लासरूम और टायलेट देखेंगे, लेकिन दो स्कूल देखने के बाद भाग गए। बार-बार रुकने का आग्रह करने पर भी गौरव भाटिया स्कूल के अंदर नहीं गए। उनको कहा कि अभी तो 498 स्कूल और देखने हैं चलिए, लेकिन वे नहीं माने और भाग गए।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने बताया कि आप प्रवक्ता से 500 नए स्कूलों की सूची लेने के लिए कौटिल्य विद्यालय पहुंचा। बार-बार सूची मांगने पर भी प्रवक्ता ने सूची नहीं दी। पुराने बने स्कूल को अपना बताया फिर झूठ पकड़ा गया। दूसरा स्कूल आप प्रवक्ता खुद मान रहे थे कि अभी बन रहा है। 500 नए स्कूल की लिस्ट क्यों नहीं देते, पहला स्कूल 1970 का बना हुआ है, दूसरा अभी बन ही रहा है फिर नया स्कूल कहां है?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.