Move to Jagran APP

Delhi News: बंगला खाली कराने पर दिल्ली भाजपा ने जताई खुशी, विजेंद्र गुप्ता ने की जांच की मांग

Delhi News दिल्ली भाजपा ने अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास को खाली कराने के फैसले का स्वागत किया है। नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा था। उन्होंने मांग की है कि पूरे प्रकरण की गहराई से जांच हो। उधर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि बंगले में कई राज छिपे हैं।

By V K Shukla Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 10 Oct 2024 12:18 AM (IST)
Hero Image
सीएम आवास को खाली कराकर कब्जा लिए जाने का स्वागत किया है। जागरण फोटो

राज्य ब्यूरो, जागरण, नई दिल्ली। Delhi News दिल्ली भाजपा ने लोकनिर्माण विभाग द्वारा 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास को खाली कराकर कब्जा लिए जाने का स्वागत किया है।

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शीश महल को खाली कराया जाना ही था।

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को झुकना पड़ा

उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि पिछले चार दिन से चल रहे इस प्रकरण का ऐसा हश्र होना स्वाभाविक ही था। उन्होंने कहा कि केजरीवाल काे पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को झुकना पड़ा और हमारी मांग माननी पड़ी।

जनता के खून पसीने की कमाई

जनता के खून पसीने की कमाई से सरकारी जमीन पर बने शीश महल पर अवैध कब्जा आम आदमी पार्टी ने किया हुआ था। हम पीडब्ल्यूडी द्वारा की गई इस कार्रवाई का स्वागत करते हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हमारी मांग है कि इस पूरे प्रकरण की गहराई से जांच की जानी चाहिए कि किस तरह से पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वर्तमान मुख्यमंत्री आतिशी को कैसे अपने इस शीश महल का अवैध कब्जा करवा दिया।

उन्होंने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि आखिर इसके पीछे क्या साजिश थी। केजरीवाल अपने इस शीश महल का कब्जा पीडब्ल्यूडी को क्यों नहीं देना चाहते थे, आखिर वह जनता से क्या छुपाना चाह रहे थे।

गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल ने 150 करोड रुपये की सरकारी संपत्ति पर अपना अवैध कब्जा किया और मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद जो ड्रामा किया गया वह बड़े शर्म की बात है।उन्होंने कहा कि चाबी देने की नौटंकी और मीडिया में उसकी फोटोग्राफ देना कितनी अनैतिकता है।

गुप्ता ने कहा कि बंगला आतिशी को आवंटित हो जाने की किस तरह झूठी खबरें छपवाई गईं यह आम आदमी पार्टी के चरित्र को दर्शाता है।

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा क्या बोले

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का कहना है कि अरविंद केजरीवाल का 'शीश महल' आखिरकार सील कर दिया गया। उस बंगले में ऐसे कौन से राज छिपे हैं कि आप संबंधित विभाग को चाबी सौंपे बिना दोबारा बंगले में घुसने की कोशिश कर रहे थे? आपने अपना सामान दो छोटे ट्रकों में ले जाकर अच्छा नाटक किया। सभी जानते हैं कि बंगला अभी भी आपके कब्जे में है। जिस तरह से आपने आतिशी को बंगला आवंटित करने की कोशिश की वह असंवैधानिक था वह तुम्हारा बंगला ले लेगी? उस बंगले में बहुत सारे राज छिपे हैं।

यह भी पढ़ें- India vs Bangladesh: टॉस हारने के बाद भी हुई Suryakumar Yadav के मन की, बताया कैसे सीरीज फतेह करेंगे

गुप्ता ने कहा कि हम आम आदमी पार्टी की किसी भी गलत काम का विरोध करते रहेंगे ताकि दिल्ली के 2 करोड़ लोग इनकी असलियत से रूबरू हो सकें। इनके चेहरे से ईमानदारी का मुखौटा हटाते रहेंगे।उन्होंने कहा कि केजरीवाल का धोखा अब जनता को समझ में आने लगा है। केजरीवाल अपना विश्वास खो चुके हैं और उनकी असलियत जनता के सामने आ गई है। अरविंद केजरीवाल का ईमानदारी का बनावटी चेहरा बेनकाब हो चुका है।

यह भी पढ़ें- 'बंगले में छिपे कई बड़े राज', मुख्यमंत्री आतिशी का CM आवास सील होने पर कांग्रेस ने ऐसा क्यों कहा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें