Move to Jagran APP

बहन को किया फोन तो आई आवाज- गड्ढा और गहरा खोदो! इतना सुनते ही भाई के उड़ गए होश, एक सांस में बता दी पूरी कहानी

दिल्ली के नांगलोई इलाके में एक युवती की उसके प्रेमी ने बेरहमी से हत्या कर दी। आरोपी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर युवती का अपहरण किया और हरियाणा के रोहतक ले जाकर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि तीसरे की तलाश जारी है। यह पूरा मामला बेहद सनसनीखेज है।

By Sonu Rana Edited By: Pooja Tripathi Updated: Fri, 25 Oct 2024 07:41 PM (IST)
Hero Image
मदीना में खेतों से शव को बाहर निकालती पुलिस। जागरण
जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। दिल्ली के नांगलोई थाना इलाके के युवक को प्रेमिका का दूसरे लड़के से बात करना इतना नागवार गुजरा कि वह उसका घर से अपहरण करके हरियाणा ले गया और उसका गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया।

इसके बाद हरियाणा के रोहतक के मदीना गांव के खेतों में गड्ढा खोदकर उसके शव को दबा दिया और वापस दिल्ली आकर इलाके में आराम से घूमने लगा।

नांगलोई थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर युवक व उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित सलीम उर्फ संजू व उसका साथी पंकज नांगलोई इलाके की रहने वाले हैं और सोनिया उर्फ सोनी कुमारी भी यहीं की रहने वाली थी। पुलिस इनके तीसरे साथी को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

गुरुवार सुबह भाई ने दी थी शिकायत

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नांगलोई के मनीष ने बृहस्पतिवार सुबह नांगलोई थाना पुलिस को बहन सोनिया के अपहरण होने की शिकायत दी थी।

मनीष ने बताया था कि सोनी सलीम के साथ काफी समय से रिलेशन में थी। सोमवार तड़के सलीम अपने दो दोस्तों पंकज व सोहित उर्फ रितिक के साथ उनके घर आया और सोनिया को जबरदस्ती घर से उठाकर ले गया।

जब सोनिया को कॉल किया गया तो उसका मोबाइल बंद था। सलीम को कॉल किया तो उसने सोनिया से बात नहीं करवाई। कई बार कॉल करने के बाद भी भाई की बात बहन से नहीं करवाई।

सलीम को कॉल किया तो मनीष के उड़ गए होश

कई बार कॉल करने के बाद सलीम को कॉल किया तो बैकग्राउंड से आवाज आई, 'गड्ढा और गहरा खोदो'। यह सुन मनीष डर गए व नांगलोई थाना पहुंचे। नांगलोई थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की।

इसी दौरान पश्चिम विहार इलाके में बाइक पर घूमते दो युवकों को इलाके में गश्त करने वाले पुलिस कर्मियों ने शक होने पर पकड़ा। जब उनकी तलाशी ली तो उनसे सोनिया के कई कागजात बरामद हुए।

सलीम से ही मिला पुलिस को सोनिया के भाई का नंबर

उन कागजात के बारे में पूछा गया तो सलीम ने बताया कि यह उसकी प्रेमिका के कागजात हैं। एक कागज पर सोनिया के भाई का नंबर लिखा था। जब पुलिसकर्मियों ने उस नंबर पर कॉल किया तो वह मनीष का निकला।

मनीष ने पुलिस कर्मियों को बताया कि उसकी बहन लापता है और सलीम ही उसे लेकर गया था। इस मामले में नांगलोई थाने में शिकायत भी दी गई है। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने दोनों को पकड़कर नांगलोई थाना पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस ने पकड़ा तो कबूल दी सच्चाई

नांगलोई थाना पुलिस ने आरोपितों से पूछताछ कि तो सलीम ने बताया कि सोनिया उसकी प्रेमिका थी। वह कुछ दिनों से एक अन्य लड़के से बात करने लगी थी।

समझाने के बाद भी वह जब नहीं मानी तो सलीम ने अपने दोस्त पंकज व सोहित के साथ मिलकर सोनिया की हत्या की योजना बनाई। उन्होंने कार किराये पर ली और सोमवार तड़के उसे घर से उठाकर हरियाणा के रोहतक इलाके में गए।

यहां पर उन्होंने पहले शराब पी व फिर सोनिया की हाथों से गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद भी जब आरोपितों का मन नहीं भरा तो उन्होंने मोबाइल के चार्जर के तार से दोबारा उसका गला घोंट दिया और शव को मदीना गांव के खेतों में दबा दिया।

नांगलोई थाना पुलिस ने उनकी निशानदेही पर मदीना गांव के खेतों से उसका शव बरामद कर लिया। पुलिस आरोपितों के तीसरे साथी सोहित को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

सड़क से एक किमी. दूर दबाया गया शव

आरोपितों ने सोनिया की हत्या कर शव को रोहतक के बहुअकबरपुर थाना इलाके के मदीना गांव में सड़क से एक किलोमीटर दूर खेत में दबाया था।

जहां शव को दबाया गया, वहां पहले आरोपितों ने करीब साढ़े चार फीट गहरा गड्ढा खोदा और फिर शव को दबाया गया। जब शव को निकाला गया तो उस पर काफी चोट के निशान मिले हैं।

युवती के चेहरे पर धारदार हथियार के निशान भी मिले हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि उसकी हत्या करने से पहले उससे मारपीट भी की गई थी।

पहले भी हुआ था हमला

पूछताछ के दौरान सलीम ने बताया कि वह सोनिया के साथ कई महीनों से रिलेशनशिप में था। उसने यह भी बताया कि वह गर्भवती थी। सूत्रों के अनुसार, सोनिया पर वर्ष 2023 में भी हमला किया गया था। वर्ष 2023 में उसका एक प्रेमी था।

उस दौरान सोनिया ने दूसरे लड़के के साथ बात करना शुरू कर दिया था। इसको लेकर उस प्रेमी ने गुस्से में सोनिया पर बोतल से हमला कर दिया था। तब भी हत्या के प्रयास में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।