Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Bulldozer Action: निगम की फिर बड़ी कार्रवाई, हटाया गया अतिक्रमण; लोगों को जाम से मिली राहत

Delhi Bulldozer Action राजधानी दिल्ली में नगर निगम की टीम ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। निगम ने शाहदरा उत्तरी जोन में गुरुवार को कई जगह अभियान चलाकर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान रेहड़ी ठेली काउंटर समेत काफी सामान को जब्त किया गया। हालांकि लोगों ने विरोध किया लेकिन निगम की टीम ने अपनी कार्रवाई जारी रखी।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 10:45 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली के शाहदरा उतरी जोन में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। Delhi Bulldozer Action दिल्ली नगर निगम के शाहदरा उत्तरी जोन में कई जगह अभियान चलाकर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई। रेहड़ी, ठेली, काउंटर समेत काफी सामान जब्त किया। कई जगह लोगों ने विरोध भी किया। लेकिन निगम ने कार्रवाई जारी रखी।

इस सप्ताह में दूसरी बार निगम ने खजूरी चौक पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की है। अतिक्रमण के हटने से खजूरी चौक पर जाम की समस्या दूर हुई है।

शाहदरा उत्तरी जोन के निगम उपायुक्त कर्नल विनोद अत्री ने बताया कि खजूरी चौक पर अतिक्रमण की काफी शिकायत आ रही थी। वहां पर पुलिस के साथ मिलकर नगर निगम कार्रवाई कर रहा है।

यह भी पढ़ें- ... जब बुलडोजर के आगे खड़े हो गए BJP कार्यकर्ता, बिना कार्रवाई दबे पांव वापस लौटी टीम

वहीं, वाहनों को जब्त करने के साथ ही रेहड़ी वालों को हटाया जा रहा है। सख्त हिदायत दी जा रही है कि वह दोबारा से अतिक्रमण न करें। यमुना विहार व भजनपुरा और वजीराबाद रोड से भी अतिक्रमण हटाया गया।

दो दिन पहले भी हुई थी कार्रवाई

खजूरी चौक पर अतिक्रमण से लोग बेहाल हो गए थे। रेहड़ी पटरी रोड पर लगने के साथ ही आटो व रिक्शों का जमावड़ा चौक पर लगा रहता है। इससे सड़क पर लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा था। निगम ने मंगलवार शाम को दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर यहां पर पांच घंटे तक कार्रवाई की। रेहड़ी समेत काफी सामान जब्त किया।

यह भी पढ़ें- प्रशासन ने बुलडोजर से ढहाई 6 फीट ऊंची दीवार, कब्जेदार बोला- बहुत गरीब हैं, 50 सालों से जमीन हमारे पास है...

दिल्ली यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले 35 वाहन चालकों के चालान किए। इस कार्रवाई से एक दिन पहले उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने निगम उपायुक्त कर्नल विनोद अत्री ने खजूरी चौक का निरीक्षण किया था।

उपायुक्त के निर्देश पर निगम ने लिया एक्शन

निगम उपायुक्त के निर्देश पर निगम ने कार्रवाई की। खजूरी सर्कल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर रवि दत्त की टीम ने यातायात नियमों (Traffic Rule) का उल्लंघन करने वालों के चालान किए। खजूरी चौक पर दिल्ली सहारनपुर हाइवे व मेट्रो का निर्माण कार्य चल रहा है। इससे चौक पर रास्ता संकरा हो गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें