Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दिल्ली वालों को मिलने वाली फ्री बिजली को रोकने की चल रही साजिश', आतिशी बोलीं- दाल में कुछ काला है

दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने फ्री बिजली के लिए जो रुपये दिए हैं उनका स्पेशल ऑडिट करवा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के लोगों को जो फ्री बिजली मिल रही है उसे रोकने की साजिश रची जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 27 Mar 2023 03:48 PM (IST)
Hero Image
'दिल्ली वालों को मिलने वाली फ्री बिजली को रोकने की चल रही साजिश', आतिशी बोलीं- दाल में कुछ काला है

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने फ्री बिजली के लिए जो रुपये दिए हैं, उनका स्पेशल ऑडिट करवा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के लोगों को जो फ्री बिजली मिल रही है, उसे रोकने की साजिश रची जा रही है। आतिशी ने प्रेसवार्ता कर उपराज्यपाल (एलजी) विनय कुमार सक्सेना पर आरोप लगाए हैं।

आतिशी ने कहा कि दिल्ली में बहुत बड़ी साजिश चल रही है। दिल्ली वालों को जो अरविंद केजरीवाल फ्री में बिजली देते हैं, उसे रोकने के लिए साजिश चल रही है। इसको लेकर कुछ तथ्य सामने आए हैं, जो इस साजिश पर गंभील सवाल खड़ा करते हैं। जैसा कि मैने दिल्ली विधान सभा में सवाल उठाए हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री को फ्री बिजली से जुड़ी हुई फाइलें नहीं दिखाई जा रही हैं। दस मार्च को एलजी साहब ने कोई फाइल भेजी है, जिसमें फ्री बिजली के मुद्दे पर कैबिनेट को कुछ संज्ञान लेने को कहा है। 15 दिन बीतने के बाद भी वो फाइल दिल्ली सरकार को नहीं दिखाई गई है। इससे लग रहा है कि दाल में कुछ काला है।

इससे लग रहा है कि दिल्ली में फ्री बिजली को रोकने के लिए साजिश रची जा रही है, अगर ऐसा नहीं है तो दिल्ली कैबिनेट, मुख्यमंत्री और सरकार से उस फाइल को क्यों छिपाया जा रहा है।

आतिशी ने कहा कि एलजी साहब ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं ताकि उनके पसंदीदा आईएएस अफसर डिस्कॉम्स (DISCOMS) बोर्ड में तैनात हो जाएं। उन्होंने कहा कि कहीं ये जनता के पैसे का मिलकर दुरुपयोग तो नहीं कर रहे हैं। इसलिए केजरीवाल सरकार ऑडिट करवा रही है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीईआरसी को पावर डिस्कॉम्स का सीएजी ऑडिट करने का आदेश दिया है। बिजली बनाने वाले DISCOMS ने दिल्ली सरकार द्वारा दिए पैसे का क्या किया?उनकी दिल्ली के अफसरों से कोई सांठ-गांठ तो नहीं है। एलजी कार्यालय में अफरा-तफरी की क्या मंशा है?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर