Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi CM Oath: आतिशी के साथ पांच नेता भी लेंगे मंत्री पद की शपथ, मंत्रिमंडल में एक नया चेहरा होगा शामिल

Delhi News Cabinet दिल्ली की भावी मुख्यमंत्री आतिशी 21 सितंबर को शपथ लेंगी। सबसे बड़ा सवाल यह है कि वह कौन-कौन से विधायक हैं जिन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा? बता दें आतिशी के साथ कैलाश गहलोत सौरभ भारद्वाज इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत सहित पांच मंत्री भी शपथ लेंगे। आइए जानते हैं दिल्ली के नए मंत्रिमंडल के बारे में।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 19 Sep 2024 02:26 PM (IST)
Hero Image
Artishi Marlena: आतिशी सरकार में कौन-कौन लेंगे मंत्री पद की शपथ? फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली की भावी मुख्यमंत्री आतिशी और उनका मंत्रिमंडल 21 सितंबर को शपथ लेंगे। आतिशी मार्लेना अरविंद केजरीवाल की जगह लेंगी। कहा जा रहा है कि आतिशी के साथ 5 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

कैबिनेट में शामिल होने वाले संभावित मंत्रियों के नामों पर चर्चा जोरों पर है। इन नामों में गोपाल राय (Gopal Rai), कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot), सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj), इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत (Mukesh Ahlawat) शपथ ले सकते हैं।

ये लेंगे शपथ:

  • कैलाश गहलोत
  • सौरभ भारद्वाज
  • इमरान हुसैन
  • मुकेश अहलावत
  • गोपाल राय

फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे केजरीवाल- आतिशी

दिल्ली (Delhi News) के अगले मुख्यमंत्री बनने का दावा पेश करने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी ने इससे पहले मंगलवार को कहा था कि वह निवर्तमान सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा उन पर जताए गए भरोसे से खुश हैं, लेकिन इस बात से भी दुखी हैं कि भ्रष्टाचार के झूठे आरोपों के चलते उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। आगामी विधानसभा चुनाव में जनता फिर से केजरीवाल को सीएम चुनेगी।

दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी आतिशी

43 साल की आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी। इससे पहले सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित दिल्ली की सीएम रह चुकी हैं। आतिशी, मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के शिक्षा मंत्री रहते हुए उनकी सलाहकार के रूप में काम कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: Delhi CM Oath Ceremony: आतिशी ​कब लेंगी दिल्ली के CM पद की शपथ, डेट फाइनल; संभालेंगी अरविंद केजरीवाल की जगह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर