Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Closed for 3 Days: दिल्ली में दिखेगा लॉकडाउन जैसा हाल, इन तीन जगहों पर बिना पहचान पत्र के गए तो...

G20 सम्मेलन को लेकर यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी। आठ से 10 सितंबर तक अनुमति के साथ आवश्यक सामान ले जाने वाले वाहनों को छोड़कर अन्य मालवाहक वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन और लुटियंस दिल्ली आने वाले लोगों को उनके पहचान पत्र के सत्यापन के बाद ही यात्रा की अनुमति दी जाएगी। आयोजन के दौरान सुप्रीम कोर्ट मेट्राे स्टेशन बंद रहेगा।

By Edited By: Abhi MalviyaUpdated: Sat, 26 Aug 2023 12:10 AM (IST)
Hero Image
जी20 आयोजन के दौरान सुप्रीम कोर्ट मेट्राे स्टेशन बंद रहेगा। (फोटो- जागरण ग्राफिक्स)

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर शुक्रवार को यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी। आठ से 10 सितंबर तक अनुमति के साथ आवश्यक सामान ले जाने वाले वाहनों को छोड़कर अन्य मालवाहक वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा।

एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और लुटियंस दिल्ली आने वाले लोगों को उनके पहचान पत्र के सत्यापन के बाद ही यात्रा की अनुमति दी जाएगी। आयोजन के दौरान सुप्रीम कोर्ट मेट्राे स्टेशन बंद रहेगा। विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) सुरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि राजधानी में यातायात से जुड़ी पाबंदियां सात सितंबर की मध्य रात्रि से लागू की जाएंगी।

मालवाहक वाहनों को मिलेगी अनमुति

एडवाइजरी के अनुसार, सम्मेलन के दौरान सिर्फ आवश्यक वस्तुएं जैसे दूध, सब्जी, फल, चिकित्सा आपूर्ति आदि ले जाने वाले मालवाहक वाहनों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति होगी। इस दौरान अंतर्राज्यीय बसों को भी दिल्ली में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। ऐसी सभी बसों की सेवा रिंग रोड तक सिमित रहेगी।

वहीं, आटो और टैक्सियों को नई दिल्ली पुलिस जिले के बाहर ही चलने की अनुमति होगी। पुलिस ने सम्मेलन के दौरान एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्रियों को समय से पहले निकलने की सलाह दी है।

वर्चुअल हेल्पडेस्क होगा लॉन्च

यातायात संबंधी समस्या न हो इसके लिए एक वर्चुअल हेल्पडेस्क एक दो दिन में लॉन्च कर दिया जाएगा। इसमें परिवहन सेवा, एंबुलेंस, पुलिस सेवा समेत सभी जरूरी जानकारी होगी, लोग हेल्पडेस्क की मदद से यात्रा कर सकते हैं। पुलिस अधिकारी का कहना है कि यह एडवाइजारी अभी शुरुआती है इसमें समय और परिस्थितियों के अनुसार बदलाव भी किया जा सकता है। इसकी जानकारी समय-समय पर लोगों को दी जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर