Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Closed: तीन दिन बंद के दौरान क्या कैंसिल हो जाएगी आपकी फ्लाइट? दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ से आया ये जवाब

Delhi Closed G20 के दौरान सुरक्षा को लेकर राजधानी दिल्ली को तीन दिन के लिए बंद रखने का एलान किया गया है। इस कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर छह परसेंट डोमेस्टिक फ्लाइट कैंसिल रहेंगी। दिल्ली एयरपोर्ट के अधिकारी ने बताया कि इस बंद के दौरान किसी भी तरह की इंटरनेशनल फ्लाइट बंद नहीं रहेंगी। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर पार्किंग की कोई दिक्कत नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sat, 26 Aug 2023 06:16 PM (IST)
Hero Image
अधिकारी ने कहा कि एयरपोर्ट पर पार्किंग की कोई दिक्कत नहीं है। फोटो- जागरण ग्राफिक्स

नई दिल्ली, एजेंसी। G20 के दौरान दिल्ली को तीन दिन के लिए बंद रखने का एलान हो चुका है। इस कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर छह परसेंट डोमेस्टिक फ्लाइट कैंसिल रहेंगी। दिल्ली एयरपोर्ट के अधिकारी ने बताया कि इस बंद के दौरान किसी भी तरह की इंटरनेशनल फ्लाइट बंद नहीं रहेंगी। 

— ANI (@ANI) August 26, 2023

80 अराइवल और 80 डिपार्चर कैंसिल

अधिकारी ने कहा, ''हम सभी यात्रियों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों की पार्किंग की कोई भी दिक्कत नहीं है। अब तक हमें लगभग 80 डोमेस्टिक अराइवल और डोमेस्टिक डिपार्चर को रद्द करने का अनुरोध मिला है, जो दिल्ली एयरपोर्ट पर पर सामान्य घरेलू उड़ानों का केवल 6 प्रतिशत है। इन प्रतिबंधों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।''

जोरों से चल रही G20 की तैयारी

जी 20 शिखर सम्मेलन से पहले बाजारों को तैयार करने के दावे जोर-शोर से किए गए थे लेकिन सम्मेलन सिर पर होने के बाद भी बाजारों में तैयारी आधी अधूरी ही नजर आ रही है। खान मार्केट में तो सुंदरीकरण के नाम पर पौधे लगाकर छोड़ दिए गए हैं तो वहीं कनाट प्लेस को भी रंग रोगन के बाद ऐसे ही छोड़ दिया गया है। फुटपाथ से लेकर पेड़ पौधों की की स्थिति इतनी खराब स्थिति में है कि सामान्य दिनों भी यह ऐसी नजर नहीं आती है।

रंग रोगन के सिवाय कोई विशेष प्रयास इसके सुंदरीकरण के नजर नहीं आ रहे हैं। जो रंग रोगन भी किया गया है वह भी केवल अग्र भाग में ही किया गया है। मीडिल सर्किल की इमारतें अपने पुराने हाल में ही नजर आ रही है। काले रंग के धब्बे और दीवारों में जगह-जगह दरारें पहले जैसी ही है। जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर दिल्ली के प्रमुख बाजारों का सुंदरीकरण करने की योजना बनाई गई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर