Move to Jagran APP

...तो दिल्लीवालों का 15 दिन के अंदर पानी का बिल हो जाएगा माफ, CM केजरीवाल ने लोगों से की ये अपील

Lok Sabha Elections 2024 पानी के गलत बिलों से राहत देने के लिए सरकार द्वारा प्रस्तावित वन टाइम सेटलमेंट स्कीम के रुक जाने को मुद्दा बनाकर अब आम आदमी पार्टी (AAP) इसे गर्मा रही है। आप इसे अब लोकसभा चुनाव में हथियार के रूप में उपयोग करने जा रही है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इसके संकेत भी दे दिए हैं।

By V K Shukla Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 25 Feb 2024 07:26 PM (IST)
Hero Image
आम आदमी पार्टी कार्यालय में संबोधित करते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। चंद्र प्रकाश मिश्र

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। पानी के गलत बिलों से राहत देने के लिए सरकार द्वारा प्रस्तावित वन टाइम सेटलमेंट स्कीम के रुक जाने को मुद्दा बनाकर अब आम आदमी पार्टी (AAP) इसे गर्मा रही है। आप इसे अब लोकसभा चुनाव में हथियार के रूप में उपयोग करने जा रही है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इसके संकेत भी दे दिए हैं।

सरकार द्वारा लाई जा रही इस स्कीम को रोकने का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी ने भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी मुख्यालय पर हुए प्रदर्शन में पूरी दिल्ली से आए लोगों ने सीएम केजरीवाल को अपने भारी-भरकम पानी के बिल दिखाए।

सीएम ने आश्वासन देते हुए कहा कि दिल्ली में सात लोकसभा की सीटें हैं। उन्होंने कहा कि मेरी अपील है कि इस बार ये सातों सीट आईएनडीआई गठबंधन (INDI Alliance) को दे दो और चुनाव जीतने के 15 दिन के अंदर सबका बिल माफ कर देंगे। उन्होंने कहा कि यह स्कीम कैबिनेट में पास होनी है, लेकिन भाजपा ने एलजी से कहकर रुकवा दी है।

भाजपा वालों के सामने बिल जला देना

उन्होंने कहा कि भाजपा के सातों सांसद कभी दिल्ली की बात नहीं करते हैं। अगर ये सातों सीट हमें मिल जाएं तो दिल्ली को सुरक्षा कवच मिलेगा और सारे काम होंगे। उन्होंने कहा कि अगर आपके आसपास कोई भाजपा वाला रह रहा हो तो उसके घर की घंटी बजाना और उसके सामने ही पानी के गलत बिलों को जला देना।

गलत बिल वाले न भरें पानी का बिल

उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पानी का बिल गलत आया है, वो बिल न भरें। सीएम ने कहा कि दिल्ली में लगभग 11 लाख परिवारों के पानी के गलत बिल आए हुए हैं। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव डॉ. संदीप पाठक, दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय, कई मंत्री और पार्टी उपाध्यक्ष समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

दिल्ली जल बोर्ड ने पास की स्कीम

सीएम ने कहा कि गत 13 जून को दिल्ली जल बोर्ड (DJB) ने यह स्कीम पास कर दी है। अब यह स्कीम कैबिनेट में पास करनी है, लेकिन भाजपा वालों ने एलजी से कहकर यह स्कीम रुकवा दी। अफसरों को भी धमकी दी गई है और वो रो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने कभी भी इतने वरिष्ठ आईएएस अफसरों को रोते हुए नहीं देखा।

भाजपा ने दिल्लीवालों को किया है दुखी

उन्होंने कहा कि अफसरों ने पूछने पर बताया कि हमें धमकी दी गई है कि अगर तुम यह स्कीम कैबिनेट में लेकर आए तो सस्पेंड कर देंगे। सीएम ने सरकार के कामकाज के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मेरा दिल जानता है कि कैसे मैं सरकार चला रहा हूं। उन्होंने कहा कि किस तरह से भाजपा और एलजी ने दिल्ली के लोगों को दुखी किया है और किस तरह दिल्लीवालों का बेटा केजरीवाल ने उनकी सारी समस्याओं का समाधान किया।

उन्होंन कहा कि मुझे तो नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए, लेकिन मुझे पुरस्कार नहीं, आपका प्यार और भरोसा चाहिए। सीएम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ऑर्डर दिया था कि अधिकारी चुने हुए मुख्यमंत्री को रिपोर्ट करें, लेकिन भाजपा ने कानून लाकर उसे रद्द कर दिया है।

विरोध-प्रदर्शन में आए लोगों ने भाजपा के प्रति आक्रोश व्यक्त किया। जब सीएम अपना संबोधन खत्म कर वहां से चले गए तब लोगों ने भाजपा का पुतला जलाया और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान लोगों ने अपने गलत पानी बिलों की प्रतियां भी जलाईं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।