Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madurai Train Fire: मदुरै ट्रेन हादसे पर CM केजरीवाल ने जताया गहरा दुख, दुर्घटना में हुई 9 लोगों की मौत

Madurai Train Fire दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मदुरै ट्रेन हादसे को लेकर दुख जताया है। हादसा पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस ट्रेन में हुआ है। यहां एक यात्री कोच में आग लगने से 9 यात्रियों की मौत हो गई है और 20 लोग घायल हो गए। रेलवे द्वारा ट्रेन में लगी आग से मरने वाले लोगों के परिवार के लिए 10 लाख रुपये की मुआवजा राशि का एलान किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Sat, 26 Aug 2023 02:09 PM (IST)
Hero Image
Madurai Train Fire: मदुरै ट्रेन हादसे पर CM केजरीवाल ने जताया गहरा दुख

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Madurai Train Fire : तमिलनाडु के मदुरै स्टेशन पर पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस ट्रेन के एक कोच में गुरुवार को भीषण आग लग गई। जानकारी के मुताबिक, लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के एक यात्री कोच में आग लगने से 9 यात्रियों की मौत हो गई है और 20 लोग घायल हो गए।

हादसे को लेकर दिल्ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं।

ट्रेन में आग लगने के इस हादसे की खबर जानकर बेहद दुख हुआ। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि सभी घायल जल्द से जल्द स्वस्थ होकर अपने परिवार के बीच लौटें।

वहीं, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया है।

मदुरई की घटना बहुत भयानक और दुखद है। ईश्वर से प्रार्थना करती हूं - हादसे में जान गवाने वाले सभी लोगों की आत्मा को शान्ति दे और घायलों को शीघ्र स्वस्थ करे। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं। ओम् शांति

बता दें कि आग गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने के चलते लगी। बताया जा रहा है गैस सिलेंडर यात्रियों द्वारा ट्रेन में छिपाकर ले जाया जा रहा था। रेलवे ने मृतकों के परिजनों के लिए दस लाख मुआवजे का एलान किया है।

दक्षिणी रेलवे अधिकारी के मुताबिक, पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस में आज सुबह 5:15 बजे मदुरै यार्ड में निजी/व्यक्तिगत कोच में आग लगने की सूचना मिली। आग पर काबू पा लिया गया है और अन्य डिब्बों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।