Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: कालकाजी मंदिर हादसे पर सीएम केजरीवाल की आई प्रतिक्रिया, बोले- बेहद दुखद हादसा...

मंच ढहने और भगदड़ से 17 लोग घायल हो गए और एक महिला की मौत भी हो गई। घायल लोगों को एम्स ट्रॉमा सेंटर और सफदरजंग और मैक्स अस्पतालों में ले जाया गया और सभी हालत स्थिर बताई गई है। हादसे के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आयोजन में सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान रखें व्यवस्था इस प्रकार से करें कि कोई भी अप्रिय घटना ना घटे।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Sun, 28 Jan 2024 02:44 PM (IST)
Hero Image
कालकाजी मंदिर हादसे पर सीएम केजरीवाल की आई प्रतिक्रिया

एएनआई, नई दिल्ली। कालकाजी मंदिर में बी प्राक के कार्यक्रम के दौरान मंच गिरने से हुए हादसे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कालकाजी मंदिर के जागरण में कल रात हुआ हादसा बेहद दुखद है।

जागरण कार्यक्रम के दौरान हुआ हादसा

बता दें कि 27-28 जनवरी की रात को कालकाजी मंदिर में हुए हादसे में 17 लोग घायल हो गए और एक महिला की मौत हो गई। यह हादसा उस समय हुआ, मंदिर परिसर में आयोजित जागरण में सिंगर बी प्राक भजन गा रहे थे। इसी दौरान बी प्राक को देखने के लिए भीड़ मंच पर चढ़ गई और मंच ढह गया। 

मंच गिरने से 17 घायल और एक की मौत

मंच ढहने और भगदड़ से 17 लोग घायल हो गए और एक महिला की मौत भी हो गई। घायल लोगों को एम्स ट्रॉमा सेंटर और सफदरजंग और मैक्स अस्पतालों में ले जाया गया और सभी हालत स्थिर बताई गई है। हादसे के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रतिक्रिया दी है। 

यह विडियो भी देखें

मेरी सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि किसी भी तरह के बड़े आयोजन में सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान…— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) January 28, 2024

सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कालकाजी मंदिर के जागरण में कल रात हुआ हादसा बेहद दुखद। हादसे में एक महिला की मौत हुई है, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। घायल हुए 17 लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। मेरी सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि किसी भी तरह के बड़े आयोजन में सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान रखें, व्यवस्था इस प्रकार से करें कि कोई भी अप्रिय घटना ना घटे।

खास बात है कि पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) राजेश देव के अनुसार, कार्यक्रम के लिए कोई पूर्व अनुमति नहीं दी गई थी, कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त कर्मचारी तैनात किए गए थे। आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 337, 304ए और 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की आगे की जांच शुरू की गई है।

यह भी पढ़ें- 

Kalkaji Temple: बी प्राक की परफॉर्मेंस... हजारों लोगों की भीड़, कालकाजी मंदिर में कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा?

Delhi Weather: दिल्ली में ठंडक के बीच बदलेगा मौसम, दो दिन बारिश के आसार; जानिए अगले सात दिन का अपेडट