Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: सीएम केजरीवाल ने लिबासपुर में किया सर्वोदय स्कूल का उद्घाटन, एलजी पर साधा निशाना; कहा- करें अपना काम

केजरीवाल ने आज के कार्यक्रम में दिल्ली के शिक्षकों और प्रधानाध्यपकों की तारीफ की। उन्होंने कह हम कुछ दर्जन विधायक और मंत्री कुछ नहीं कर सकते थे दिल्ली के स्कूलों की तस्वीर उसके 60 हजार शिक्षकों ने बदली है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में चैलेंज कर सकता हूं कि यहां जैसे स्कूल कहीं नहीं बने हैं और इतने बेहतरीन स्कूल कहीं नहीं हैं।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiUpdated: Mon, 26 Jun 2023 01:15 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने किया नए स्कूल का उद्घाटन।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज लिबासपुर गांव में एक सर्वोदय को-एड स्कूल का उद्घाटन किया है। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से पूछा कि क्या आप खुश हैं। फिर कहा कि आप खुश तो मैं खुश, आपकी खुशी देखकर मेरा एक किलो खून बढ़ गया है।

इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि, आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों की काया पलट गई है। पहले जहां सरकारी स्कूल टेंट में चला करते थे आज कर इतने शानदार स्कूल बन गए हैं।

वो रोकते रहे हम काम करते रहे

उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा, वो दिल्ली को रोकते रहे और हम दिल्ली के लोगों के लिए काम करते रहे। केजरीवाल ने ये भी कहा कि पहले सिर्फ गरीबों के बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ते थे लेकिन आज सभी वर्ग के बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ रहे हैं।

सीएम यह भी बोले कि मैं पूरे देश के स्कूलों को चैलेंज कर सकता हूं कि कहीं भी दिल्ली जैसे शानदार सरकारी स्कूल नहीं हैं।

केंद्र सरकार है बढ़ते बिजली के दाम के लिए जिम्मेदार

इसी मौके पर जब आतिशी से दिल्ली में बिजली के बढ़ते दाम के बारे में पूछा गया तो शिक्षा एवं बिजली मंत्री आतिशी ने बिजली दरों में वृद्धि के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जिन लोगों का बिल जीरो आता था, उनका बिल अब भी जीरो ही आएगा।