Move to Jagran APP

Delhi News: केजरीवाल की न्यायिक हिरासत आज हो रही समाप्त, इस आरोपी को भी मिलेगी राहत; ईडी कर सकती है यह बड़ी मांग

Delhi News राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत आज (बुधवार) को समाप्त हो रही है। वहीं ईडी सीएम केजरीवाल को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालत में न्यायाधीश के सामने पेश कर उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग कर सकती है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी घोटाला से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं।

By Ritika Mishra Edited By: Kapil Kumar Published: Wed, 03 Jul 2024 11:33 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 11:33 AM (IST)
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत आज समाप्त हो रही है।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आबकारी घोटाला से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत आज यानी बुधवार को समाप्त हो रही है।

ईडी केजरीवाल को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट के सामने पेश कर उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग कर सकती है।

इस मामले में एक अन्य आरोपित विनोद चौहान की भी न्यायिक हिरासत आज समाप्त हो रही है। विनोद चौहान पर गोवा चुनाव में 25 करोड़ पहुंचाने का आरोप है।

21 मार्च को हुई थी गिरफ्तारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति 'घोटाले' से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को दो घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। तब से वह हिरासत में थे। सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए सीएम केजरीवाल को 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी, जो एक जून को समाप्त हो रही है। इसके बाद दो जून को उन्हें सरेंडर करने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली सरकार ने DDCD के तीन सदस्यों को बर्खास्त करने को अमान्य करार दिया

क्या है ईडी का आरोप?

ईडी का आरोप है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अब रद्द कर दी गई आबकारी नीति का मसौदा तैयार करने और शराब लाइसेंस के बदले रिश्वत मांगने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। एजेंसी ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी जिसका इस्तेमाल उसके गोवा और पंजाब चुनाव अभियानों के लिए किया गया था।

यह भी पढ़ें- चौंकाने वाली रिपोर्ट: आखिर क्यों न्याय की गुहार लगा रहा दिल्ली महिला आयोग? युवती का दर्द जान सहमी स्वाति मालीवाल; केजरीवाल से की ये बड़ी मांग


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.