Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में महिलाओं को 1000 रुपये मिलने की स्कीम का कब शुरू होगा रजिस्ट्रेशन? CM केजरीवाल ने बताया

अरविंद केजरीवाल सरकार की इस स्कीम से दिल्ली में लगभग 50 लाख महिलाओं को फायदा होगा। महिलाओं से अपील करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगले महीने चुनाव हैं। इस चुनाव में आप सब मुझे आशीर्वाद दें अपने घर के सभी लोगों से भी कहें। इस चुनाव में मेरे हाथ मज़बूत करें ताकि आपका भाई और बेटा आपकी खूब सेवा कर सके और आपके परिवार का ख़्याल रख सके।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 05 Mar 2024 03:11 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में महिलाओं को 1000 रुपये मिलने की स्कीम का कब शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

पीटीआई, नई दिल्ली। आप के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को महिलाओं से लोकसभा चुनाव के लिए आशीर्वाद मांगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बताया कि महिलाओं को महीने में 1000 रुपये मिलने की स्कीम का रजिस्ट्रेशन कब शुरू होगा।

इन लोगों को मिलेगा 1000 रुपये

बता दें कि सोमवार को 2024-25 के लिए दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल सरकार का बजट पेश किया गया था। बजट में वित्त मंत्री आतिशी ने महिलाओं के लिए नई स्कीम का एलान किया। इस स्कीम के तहत 18 साल से अधिक उम्र की गैर आयकर दाता महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये मिलेगा।

खास बात है कि इस साल अप्रैल-मई के महीने में लोकसभा चुनाव होने हैं। दिल्ली में लोकसभा के सात सीटें हैं। अरविंद केजरीवाल सरकार की इस स्कीम से दिल्ली में लगभग 50 लाख महिलाओं को फायदा होगा। यह स्कीम लोकसभा चुनाव के बाद लागू होगी।

एक्स पर केजरीवाल ने किया पोस्ट

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लंबी पोस्ट करके कहा कि सोमवार को मुख्य मंत्री महिला सम्मान योजना की घोषणा के बाद उन्हें महिलाओं की तरफ से कई सारे फोन कॉल आ रहे हैं और वे इस स्कीम के रजिस्ट्रेशन के बारे में पूछ रही हैं।

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि स्कीम पर काम कर रहे हैं, जल्द ही योजना के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वह जो भी कर पा रहे हैं, वह महिलाओं के आशीर्वाद और प्राथनाओं के कारण है। मेरे विरोधियों ने मुझे कुचलने में कोई कसर नहीं छोड़ी है, लेकिन आपका आशीर्वाद उनकी सभी साजिशों को विफल कर रहा है।

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) March 5, 2024

महिलाओं से केजरीवाल की खास अपील

मुख्यमंत्री ने आगे लिखा कि मेरे विरोधियों ने तो मुझे कुचलने में कोई कसर नहीं छोड़ी पर आपका आशीर्वाद उनके सभी षड्यंत्रों को असफल कर रहा है। मैं लगा हुआ हूँ। जल्दी इस योजना का रजिस्ट्रेशन भी चालू करेंगे। पर अपनी बहनों और माताओं से हाथ जोड़कर बिनती है, मैं आपके और आपके परिवार के लिए जो भी अच्छा काम करना चाहता हूँ, ये लोग LG और केंद्र सरकार के ज़रिये मुझे रोकते हैं।

महिलाओं से अपील करते हुए अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि अगले महीने चुनाव हैं। इस चुनाव में आप सब मुझे आशीर्वाद दें, अपने घर के सभी लोगों से भी कहें। इस चुनाव में मेरे हाथ मज़बूत करें ताकि आपका भाई और बेटा आपकी खूब सेवा कर सके और आपके परिवार का ख़्याल रख सके।

यह भी पढ़ें- Delhi News: मजबूत वित्तीय स्थिति के लिए NDMC को मिली AA प्लस रेटिंग, 2017 से लगातार मिल रही यह उपलब्धि