Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी की याचिका पर सुनवाई 7 अगस्त तक के लिए की स्थगित, पढ़ें जांच एजेंसी की क्या थी मांग

शराब घोटाला मामले में नियमित जमानत देने के निचली अदालत के निर्णय के खिलाफ ईडी की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में अब सात अगस्त को सुनवाई होगी। केजरीवाल की तरफ से पेश वकील ने कहा कि इस मामले में तथ्यों को रिकॉर्ड पर पेश करने और प्रत्युत्तर दाखिल करने के लिए समय दिया जाए। इस पर पीठ ने सुनवाई सात अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 15 Jul 2024 04:26 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दी गई जमानत को चुनौती देने वाली प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर सुनवाई सोमवार को सात अगस्त के लिए स्थगित कर दी।

हाईकोर्ट ने पहले निचली अदालत के 20 जून के आदेश पर रोक लगा दी थी जिसके द्वारा केजरीवाल को मामले में जमानत दी गई थी।

न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा को केजरीवाल के वकील ने सूचित किया कि ईडी ने उन्हें रविवार देर रात ही अपने प्रत्युत्तर की एक प्रति दी थी और उन्हें इसका जवाब दाखिल करने के लिए कुछ समय चाहिए। न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा इस याचिका पर सुनवाई करने वाली थीं।

केजरीवाल के वकील ने 15 दिन का समय मांगा

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मामले में केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी है और वे आदेश की प्रति रिकॉर्ड में रखेंगे। वकील ने अदालत से आग्रह किया कि उन्हें जवाब दाखिल करने के लिए 15 दिन का समय दिया जाए। अदालत ने मामले को आगे की सुनवाई के लिए 7 अगस्त को सूचीबद्ध किया है।

केजरीवाल का वजन कम होने से मचा घमासान

आम आदमी पार्टी (AAP) के अधीन आने वाले तिहाड़ जेल प्रशासन ने आप के दावों का खंडन करते हुए सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का हेल्थ अपडेट जारी कर दिया है। तिहाड़ जेल प्रशासन का कहना है कि आप द्वारा तिहाड़ जेल प्रशासन को बदनाम करने व दबाव बनाने के उद्देश्य से झूठे दावे किए जा रहे हैं।

आम लोगों को भ्रमित व गुमराह करने के उद्देश्य से गलत जानकारी साझा की जा रही है। जेल में आने के बाद से केजरीवाल का साढ़े आठ किलो नहीं, दो किलो वजन कम हुआ है। वह भी उन्होंने जानबूझकर कम किया है।

जेल आने के दौरान कितना था वजन

जेल प्रशासन की ओर से कहा गया है कि एक अप्रैल को जब अरविंद केजरीवाल को पहली बार तिहाड़ जेल में लाया गया तो उनका वजन 65 किलो था। इस दौरान उन्हें दो नंबर जेल में रखा गया था।

ये भी पढ़ें- दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी की याचिका पर सुनवाई 7 अगस्त तक के लिए की स्थगित, पढ़ें जांच एजेंसी की क्या थी मांग