Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ED Summons Arvind Kejriwal: 'सवाल लिखकर भेजिए, खुशी से जवाब दूंगा', ED के समन पर केजरीवाल ने लिखा ये खत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं हुए। उन्होंने जांच एजेंसी को चिट्ठी लिखी है और उन्होंने नोटिस को अवैध बताया। ईडी के सामने पेश न होने पर अरविंद केजरीवाल ने ईडी को जवाब लिखा है। दिल्ली आबकारी नीति (2022-22) घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी को लिखे पत्र में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एजेंसी से प्रश्नावली मांगी है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 03 Jan 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी के सम्मन का दिया जवाब, कहा- यह मुझे...

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं हुए। उन्होंने जांच एजेंसी को चिट्ठी लिखी है और उन्होंने नोटिस को अवैध बताया। ईडी के सामने पेश न होने पर अरविंद केजरीवाल ने ईडी को जवाब लिखा है।

दिल्ली आबकारी नीति (2022-22) घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी को लिखे पत्र में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एजेंसी से प्रश्नावली मांगी है और उन्हें भेजे गए समन की मंशा पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने पत्र में इस बात का भी जिक्र किया है कि 19 जनवरी को दिल्ली में राज्यसभा चुनाव होने हैं और उन्हें 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में दिल्ली सीएम के तौर पर हिस्सा भी लेना है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मुझे पिछले साल 2 नवंबर और 20 दिसंबर, 2023 को भी सम्मन दिया गया था, इस पर भी मेरे पिछले सवालों के उत्तर नहीं दिए गए हैं। इस बार भी आपने पहले की तरह मिलता-जुलता सम्मन भेजा है। इसलिए मुझे लगता है कि आपके पास सम्मन जारी करने के लिए कोई उचित कारण नहीं है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आप मेरी आपत्तियों पर विचार करते हुए पारदर्शी और निष्पक्ष रूप से कानून के अनुसार कार्य करेंगे। मैं भी आपकी जांच में सहयोग करने को बिल्कुल तैयार हूं। अगर आप कोई जानकारी या कोई दस्जावेज चाहते हैं तो मुझे किसी भी सवाल का जवाब देने में खुशी होगी।

अरविंद केजरीवाल ने ईडी को लिखे पत्र में एक प्रश्नावली मांगी है और सम्मन की मंशा पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि अभी तक मुझे मेरे सवालों का जवाब भी नहीं मिला है।

अरविंद केजरीवाल ने ईडी से पूछे सवाल...

  • अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे परेशान करने के लिए यह सम्मन जारी किए जाते हैं।
  • नोटिस से यह स्पष्ट नहीं हो रहा है कि मुझे एक गवाह के रूप में बुलाया जा रहा है या एक संदिग्ध के रूप में।
  • उन्होंने कहा कि नोटिस फाइल ECIR/HIUII/14/2022 के संबंध में कुछ भी नहीं बता पाता है। इसमें कोई कारण नहीं है कि मुझे सम्मन भेजा गया है और इसमें कोई विवरण नहीं है।
  • सम्मन में मुझे अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि मुझे किस हैसियत से बुलाया गया है। मुझे एक व्यक्ति के रूप में, या दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में या फिर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के रूप में बुलाया गया है।
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें