Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi LG vs CM: सीएम केजरीवाल बोले- दिल्ली को और अधिक शिक्षित उपराज्यपाल की जरूरत

DTC बस खरीद घोटाले में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) विनय कुमार सक्सेना ने मंजूरी दे दी है। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने LG पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राजधानी को और ज्यादा शिक्षित उपराज्यपाल की जरूरत है।

By GeetarjunEdited By: Updated: Sun, 11 Sep 2022 02:44 PM (IST)
Hero Image
सीएम केजरीवाल बोले- दिल्ली को और अधिक शिक्षित उपराज्यपाल की जरूरत

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) बस खरीद घोटाले में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) विनय कुमार सक्सेना ने मंजूरी दे दी है। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने LG पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राजधानी को और ज्यादा शिक्षित उपराज्यपाल की जरूरत है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, आम आदमी पार्टी (AAP) ने कहा कि एलजी भ्रष्टाचार के कई गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं। इसी से ध्यान भटकाने के लिए वो इस तरह की पूछताछ कर रहे हैं। अब तक की सभी जांचों का कोई परिणाम नहीं निकला है।

ये भी पढ़ें- CM Yogi Noida Visit: पीएम मोदी से पहले आज सीएम योगी का आगमन, वर्ल्ड डेरी समिट की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

एलजी ने अब चौथे मंत्री के खिलाफ की है शिकायत

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार के तीन मंत्रियों (सीएम, डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री) के खिलाफ तुच्छ शिकायत करने के बाद उन्होंने अब चौथे मंत्री के खिलाफ शिकायत की है। उन्हें पहले अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब देना चाहिए।

डीटीसी के मुख्य सचिव दर्ज कराई थी शिकायत

एलजी वीके सक्सेना ने डीटीसी द्वारा 1,000 लो-फ्लोर बसों की खरीद में कथित अनियमितताओं के बारे में सीबीआई को शिकायत भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। दिल्ली परिवहन निगम के मुख्य सचिव ने नौ जून को शिकायत दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ें- Delhi News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच में तैनात ASI का संदिग्ध हालत में मिला शव, पुलिस जांच में जुटी

बसों की खरीद के लिए लगाई बोली में मिलीं अनियमितताएं

शिकायत के अनुसार, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को डीटीसी द्वारा बसों की निविदा (टेंडर) और खरीद के लिए समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति पूर्व-मध्यस्थ तरीके से की गई थी। साथ ही कहा कि 1000 लो फ्लोर BS-IV और BS-VI बसों की खरीद के लिए जुलाई 2019 में बोली लगी थी। वहीं, मार्च 2020 में लो फ्लोर BS-VI बसों की खरीद और वार्षिक रखरखाव अनुबंध के लिए भी बोली लगी थी। इन दोनों में अनियमितताएं हैं।