Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"दिल्ली के सरकारी स्कूलों को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाना चाहते हैं" LG के साथ खींचतान के बीच बोले केजरीवाल

Delhi दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच सत्ता के नियंत्रण को लेकर खींचतान जारी है। इस बीच दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि वह दिल्ली के सरकारी स्कूलों को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाता चाहते हैं।

By AgencyEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Sun, 22 Jan 2023 03:22 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली सरकारी स्कूलों को सर्वश्रेष्ठ बनाना चाहते हैं

नई दिल्ली, पीटीआई। दिल्ली में शिक्षकों को विदेश में ट्रेनिंग पर भेजने को लेकर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के साथ चल रही खींचतान के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह चाहते हैं कि शहर के सरकारी स्कूल दुनिया में सबसे अच्छे हों ताकि विदेश से छात्र यहां शिक्षा के लिए आएं।

विदेशों में ट्रेनिंग के लिए गए शिक्षकों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने उनसे कहा कि वह उन्हें विदेश भेजते रहेंगे और उन्हें दिल्ली और देश के लोगों का समर्थन प्राप्त है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग इसे खर्चा मानते हैं, लेकिन यह निवेश है।

शिक्षकों सर्वश्रेष्ठ ट्रेनिंग देना चाहिए- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे लगता है कि आप चार पुल कम और चार सड़कें कम बना सकते हैं, लेकिन हमें अपने शिक्षकों को सर्वश्रेष्ठ मौका और ट्रेनिंग देना चाहिए। वे छात्रों को तैयार करेंगे जो भविष्य में सड़कें और पुल बनाएंगे।

कुछ लोग उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि कुछ लोग उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्होंने आरोप लगाया कि अच्छा काम करने वालों को नीचा दिखाने की प्रवृत्ति है। ऐसे लोग हैं जो हमारे अच्छे काम को देखते हैं और जलन महसूस करते हैं। वे हमें बदनाम करना चाहते हैं। लेकिन मुझे दलगत राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है।

मनीष सिसोदिया को कर्ज दे दूंगा- केजरीवाल

उन्होंने कहा कि अगर कोई बीजेपी वाला या कांग्रेस वाला देश में कहीं शिक्षा व्यवस्था सुधारना चाहता है तो मैं मनीष सिसोदिया को कुछ दिनों के लिए कर्ज दे दूंगा। हम पूरे देश की शिक्षा प्रणाली में सुधार करना चाहते हैं। केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार का उद्देश्य शिक्षकों को सीखने का बेहतर अनुभव देना है।

यह भी पढ़ें- 

शिक्षकों को फिनलैंड भेजने पर अड़ी दिल्ली सरकार, विदेश में ट्रेनिंग करके आए टीचरों से बातचीत करेंगे CM केजरीवाल

Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल से छेड़छाड़ और कार से घसीटने के आरोपित को मिली जमानत, कोर्ट ने कही ये बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर