Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मैं पूरी तरह से INDIA गठबंधन के साथ लेकिन... पंजाब में कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी पर बोले सीएम केजरीवाल

पंजाब कांग्रेस के नेता की 15 साल पुराने ड्रग्स तस्करी के मामले में गिरफ्तारी के बाद से ही यह अटकलें लग रही थीं कि आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन से अलग हो जाएगी। हालांकि शुक्रवार को जब मीडिया ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इस बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि वह गठबंधन के साथ पूरी तरह से हैं लेकिन ड्रग्स के कारोबारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiUpdated: Fri, 29 Sep 2023 02:26 PM (IST)
Hero Image
अरविंद केजरीवाल ने इंडिया गठबंधन के साथ रहने की जताई प्रतिबद्धता। फाइल फोटो

एजेंसी, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से शुक्रवार को जब पत्रकारों ने पंजाब में कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी और इंडिया गठबंधन से अलग होने की चर्चाओं पर सवाल किया तो केजरीवाल ने इससे साफ-साफ इनकार कर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पूरी तरह से इंडिया गठबंधन के साथ हैं। लेकिन वो शख्स नहीं बख्शा जाएगा जो ड्रग्स के कारोबार में लिप्त होगा।

पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि हम गठबंधन के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। हम किसी भी परिस्थिति में इससे अलग नहीं होंगे। मुझे पता चला है कि कल पंजाब पुलिस ने किसी कांग्रेस नेता को गिरफ्तार किया है। मेरे पास इसकी डिटेल तो नहीं है, इसके बारे में पंजाब पुलिस ही बताएगी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली CM केजरीवाल ने जारी किया 'विंटर एक्शन प्लान', खुले में कचरा जलाने से लेकर डीजल वाहनों पर रहेगी रोक

लेकिन हमने ड्रग्स के विरोध में एक जंग छेड़ रखी है। मैं किसी भी केस या व्यक्ति विशेष पर टिप्पणी नहीं करना चाहता लेकिन हम नशे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ड्रग्स के खिलाफ इस लड़ाई में कोई भी कितना बड़ा क्यों न हो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

पंजाब कांग्रेस ने खैरा की गिरफ्तारी को बताया बदले की राजनीति

पंजाब पुलिस ने कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैरा को उनके चंडीगढ़ स्थित आवास से गुरुवार सुबह 2015 के एक मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था। इसे लेकर पंजाब कांग्रेस राज्य की भगवंत मान सरकार का कड़ा विरोध कर रही है और उसे बदले की राजनीति बता रही है।

पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने मामले में कहा कि मैं भगवंत मान सरकार की निंदा करता हूं। उन्हें लगता है कि वह हमेशा के लिए सरकार में हैं लेकिन वह गलत हैं सबको जाना पड़ता है, उनकी भी सरकार जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर