Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कोई बोले- पैसा नहीं है तो समझ लेना वो चोर है', सीएम अरविंद केजरीवाल ने क्यों कही ये बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा में एक चुनावी दौरे को संबोधित किया। उन्होंने कोई सरकार बोले पैसा नहीं है समझ लेना चोर है। पैसे की कमी नहीं नीयत की कमी थी। पंजाब में प्रचार करने जाते थे तो दूसरी पार्टियां कहती थी कि आप झूठ बोलती है। सरकार के पास पैसा नहीं है घाटे में है। कहां से करें बिजली फ्री। AAP ने बिजली फ्री कर दी।

By Sonu SumanEdited By: Sonu SumanUpdated: Fri, 19 Jan 2024 04:39 PM (IST)
Hero Image
गोवा में एक रैली में बोले दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दिनों गोवा के चुनावी दौरे पर हैं। उन्होंने इस दौरान एक सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा- हम पैसा कमाने के लिए राजनीति में नहीं आए। हम सभी ने राजनीति में शामिल होने के लिए अपने सफल करियर को छोड़ दिया क्योंकि हमारा मानना ​​था कि सभी पार्टियों ने देश को लूट लिया है। हमें एहसास हुआ कि हम गंदगी में रहकर ही गंदगी को साफ कर सकते हैं। इस तरह हमने पार्टी शुरू की और हम काम पर आधारित राजनीति करते हैं, जिसमें धर्म या जातिवाद जैसा कोई अन्य एजेंडा नहीं है।

उन्होंने कहा कि जब मुझे पता चला कि वेंजी विगास ने गोआ में मोहल्ला क्लिनिक खोल दिया तो मुझे आश्चर्य हुआ कि हमारी तो सरकार भी नहीं है। इसने कैसे खोल दिया! वेंजी के पास पैसे नहीं थे, लेकिन नीयत थी। बीजेपी के 33 विधायक हैं। सरकार इनकी है। इनके पास पैसा है, लेकिन इन्होंने एक भी मोहल्ला क्लिनिक नहीं बनाया, क्योंकि इनकी नीयत नहीं है। सोचो अगर यहां AAP की सरकार होती तो कितने शानदार काम होते।

ये भी पढ़ें- 'MCD कमिश्नर AAP सरकार की नहीं मान रहे बात', दिल्ली में दुकानों की सीलिंग को लेकर आतिशी का BJP पर हमला

पैसा नहीं है, समझ लेना चोर हैः केजरीवाल

उन्होंन कहा कि कोई सरकार बोले पैसा नहीं है, समझ लेना चोर है। पैसे की कमी नहीं, नीयत की कमी थी। पंजाब में प्रचार करने जाते थे तो दूसरी पार्टियां कहती थी कि आप झूठ बोलती है। सरकार के पास पैसा नहीं है, घाटे में है। कहां से करें बिजली फ्री।  AAP ने सरकार बनाई। कर दी बिजली FREE 4 महीने में, कहां से आए पैसे? पहले सारे पैसे चोरी हो रहे थे। अब घाटे में नहीं चलती पंजाब सरकार। पुराने घाटे को भी कम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Delhi Airport: आठ दिनों तक दिल्ली में फ्लाइट की उड़ान पर रोक, सरकार ने क्यों लिया फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर