Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राममय माहौल के बीच AAP का सुंदरकांड पाठ, दिल्ली CM केजरीवाल आज पत्नी संग करेंगे हनुमान जी की पूजा

देश में राममय हो रहे माहौल के बीच आम आदमी पार्टी दिल्ली में मंगलवार को Sunderkand Path करने का एलान किया है। आप ने कहा कि Sunderkand Path के आयोजन के लिए नया संगठन बनाया है। यह संगठन आप विधायकों और पार्षदों के साथ मिलकर हर महीने के पहले मंगलवार को सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुंदरकांड पाठ का आयोजन करेगा।

By Abhishek Tiwari Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 16 Jan 2024 10:52 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली CM केजरीवाल आज पत्नी संग करेंगे हनुमान जी की पूजा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राममय हो रहे माहौल के बीच आम आदमी पार्टी (आप) दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मंगलवार को सुंदरकांड पाठ (Sunderkand Path) का आयोजन करेगी। सुंदरकांड पाठ का कार्यक्रम आयोजित करने के पीछे पार्टी का उद्देश्य दिल्ली में रहने वाले लोगों के जीवन में सुख और समृद्धि लाना है।

इस आयोजन की शुरुआत आज से ही की जाएगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)अपनी पत्नी के साथ आज शाम 3 बजे रोहिणी के मंदिर में सुंदरकांड पाठ करेंगे।

हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड

इस संबंध में आप ने कहा है कि सुंदरकांड पाठ (Sunderkand Path) के आयोजन के लिए नया संगठन बनाया है। यह संगठन आप विधायकों और पार्षदों के साथ मिलकर हर महीने के पहले मंगलवार को सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुंदरकांड पाठ का आयोजन करेगा।

आने वाले दिनों में विधानसभा क्षेत्र के अलावा वार्ड और मंडल स्तर पर भी सुंदरकांड पाठ (Sunderkand Path) का आयोजन किया जाएगा।आप की तरफ से दिल्ली की जनता को अपने-अपने इलाके में आयोजित होने जा रहे सुंदरकांड पाठ कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की गई है।

2,600 से ज्यादा जगहों पर होगा सुंदरकांड पाठ

आम आदमी पार्टी सुंदर कांड के पाठ का आयोजन पहले विधानसभा क्षेत्र स्तर पर करेगी। इसके बाद वार्ड स्तर और फिर मंडल स्तर पर भी किया जाएगा। जब ये कार्यक्रम मंडल स्तर पर होने लगेंगे, तब हर महीने दिल्ली के अंदर 2,600 से ज्यादा जगहों पर सुंदरकांड पाठ के कार्यक्रम होने लगेंगे।

अयोध्या में राम मंदिर बनने पर सभी को बधाई- सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर पूरी दिल्ली में आयोजित होने जा रहे सुंदर कांड के आयोजन को लेकर जानकारी साझा की।

उन्होंने कहा कि पहले से ही आम आदमी पार्टी के कई विधायकों की ओर से अपने-अपने क्षेत्रों में सुंदर कांड का कार्यक्रम कराया जाता रहा है। कुछ साथी मंगलवार को हनुमान चालीसा भी अपने-अपने क्षेत्रों में कराते हैं, लेकिन अब पार्टी ने तय किया है कि सुंदरकांड पाठ का आयोजन तयबद्ध तरीके से पूरी दिल्ली में पार्टी की ओर से किया जाएगा।

इस मौके पर मीडिया के सवाल पर भारद्वाज ने अयोध्या में राम मंदिर बनने पर सभी को बधाई दी और कहा कि यह हमारे लिए खुशी और गौरव की बात है। केजरीवाल के अयोध्या जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह वे सीएम से मिले थे, तब तक उन्हें भगवान राम के मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रण नहीं मिला था, केवल उनके पास एक पत्र आया था, जिसमें कहा गया था कि अपना समय ब्लाक कर रखें।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें